भारतविदेश

10,000 जिहादी लड़ाके पाकिस्तान से आए हैं: राष्ट्रपति अशरफ गनी

काबुल/नई दिल्ली: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने जोरदार भाषण देते हुए कहा कि पिछले महीने 10,000 से अधिक जिहादी लड़ाके पाकिस्तान से देश में दाखिल हुए, जबकि इस्लामाबाद तालिबान को शांति वार्ता में गंभीरता से भाग लेने के लिए मनाने में विफल रहा है।

काबुल टाइम्स के अनुसार, गनी ने शुक्रवार को ताशकंद में आयोजित मध्य और दक्षिण एशिया कनेक्टिविटी सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, जिसमें पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान भी उपस्थित थे।

गनी ने कहा प्रधानमंत्री खान और उनके जनरलों द्वारा बार-बार आश्वासन के विपरीत कि पाकिस्तान के हित में अफगानिस्तान में तालिबान का अधिग्रहण नहीं पाता है और तालिबान को गंभीरता से बातचीत करने के लिए बल और उसकी शक्ति और प्रभाव के उपयोग से कम हो गया है, नेटवर्क और संगठन तालिबान का समर्थन कर रहे हैं खुले तौर पर अफगान लोगों और राज्य की संपत्ति और क्षमताओं के विनाश का जश्न मना रहे हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि अफगानिस्तान तालिबान और उनके समर्थकों का मुकाबला करने के लिए तब तक तैयार है जब तक वे यह महसूस करते हैं कि राजनीतिक समाधान ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।

गुरुवार को, प्रथम उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने अफगान वायु सेना के खिलाफ मिसाइल लॉन्च की धमकी दी थी, अगर उसने तालिबान मिलिशिया को निशाना बनाया, जिसने सीमावर्ती शहर स्पिन बोल्डक में सीमा चौकियों को जब्त कर लिया था।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इस दावे का खंडन किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker