ऑस्ट्रेलिया सरकार ने राज्यों के लिए लॉकडाउन वित्तीय सहायता को खारिज किया

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया सरकार ने उन राज्यों के लिए वित्तीय सहायता से इनकार किया है, जिन्होंने नए कोरोना वायरस लॉकडाउन लागू किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने हाल ही में विक्टोरियन सरकार से मदद की गुहार लगाने वालों से कहा था कि मेलबर्न में एक कोविड क्लस्टर के जवाब में सात दिनों के लॉकडाउन ने जॉबकीपर भुगतान योजना के पुनरुद्धार के लिए वारंट नहीं किया।

उन्होंने सोमवार को इस साल की शुरूआत में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड में इसी तरह के छोटे लॉकडाउन का उल्लेख करते हुए नाइन एंटरटेनमेंट अखबारों को बताया कि यह पहला लॉकडाउन पोस्ट-जॉबकीपर नहीं है और उन मामलों में संघीय सरकार से अतिरिक्त समर्थन की आवश्यकता नहीं थी।

हम विक्टोरियन समुदाय को पर्याप्त सहायता देना जारी रखेंगे, लेकिन यह एक छोटा लॉकडाउन है, विस्तारित नहीं है और बजट में हमने जो उपाय किए हैं, वे इस चुनौतीपूर्ण कोविड अवधि के दौरान विक्टोरियन अर्थव्यवस्था का समर्थन करना जारी रखेंगे।

जॉबकीपर भुगतान योजना, जिसे अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने और देशव्यापी लॉकडाउन के बीच आस्ट्रेलियाई लोगों को नियोजित रखने के लिए पेश किया गया था, मार्च में समाप्त हो गई।

विक्टोरिया ट्रेजरी के अनुमानों के अनुसार, राज्य के सात दिनों के लॉकडाउन में लगभग 700 मिलियन डॉलर (539 मिलियन डॉलर) के कारोबार का खर्च आएगा।

विक्टोरिया के कार्यवाहक प्रीमियर जेम्स मर्लिनो ने रविवार को कहा कि वह आगे की सहायता के खिलाफ संघीय सरकार के फैसले को निराश से परे बताते हुए इसे अपमानजनक बताया।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सोमवार तक, ऑस्ट्रेलिया में कोविड -19 के 30,098 पुष्ट मामले थे और पिछले 24 घंटों में स्थानीय और विदेशी अधिग्रहित मामलों की संख्या क्रमश: शून्य और नौ थी। साथ ही जांच के तहत पांच अतिरिक्त संक्रमण थे।

देश भर में 102 सक्रिय मामले थे और पिछले सात दिनों में स्थानीय रूप से प्राप्त मामलों की संख्या 31 थी। मरने वालों की संख्या 910 थी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button