ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने 56 साल की उम्र में रचाई शादी

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में अपनी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स के साथ गुपचुप तरीके से शादी कर ली। 56 साल की उम्र में यह उनकी तीसरी शादी है।

बोरिस जानसन की गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स पिछले कुछ समय से पीएम आवास डाउनिंग स्ट्रीट में एक साथ रह रही हैं। पीएम बोरिस जानसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स की उम्र में 23 साल का अंतर है।

इस शादी को लेकर जॉनसन के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय के एक प्रवक्ता ने मीडिया रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

दरअसल डाउनिंग स्ट्रीट में ब्रिटिश पीएम का आवास और ऑफिस होता है। शादी की यह रिपोर्ट ब्रिटिश मीडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि लंदन के बीचोंबीच स्थित वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में आयोजित शादी समारोह में अंतिम समय में मेहमानों को आमंत्रित किया गया।

इतना ही नहीं, दावा तो यहां तक किया गया है कि जॉनसन के कार्यालय के वरिष्ठ सदस्य भी शादी की योजना से अनजान थे।

कोरोना प्रतिबंधों के कारण इंग्लैंड में शादियों में वर्तमान में सिर्फ 30 लोग ही शामिल हो सकते हैं। इस वीवीआईपी शादी के कारण वेस्टमिंस्टर कैथोलिक कैथेड्रल को दोपहर 1:30 बजे अचानक बंद कर दिया गया।

जिसके आधे घंटे बाद 33 वर्षीय साइमंड्स लिमोजिन गाड़ी में बिना घूंघट के एक लंबी सफेद पोशाक पहनकर पहुंचीं। जहां पहले से मौजूद जॉनसन ने उनका स्वागत किया।

इसके बाद यह जोड़ा वैवाहिक बंधन में बंध गया। इस अवसर पर बोरिस जॉनसन और साइमंड्स के परिवार के गिने-चुने सदस्य ही मौजूद थे।

बोरिस जॉनसन और कैरी साइमंड्स डाउनिंग स्ट्रीट में 2019 में जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही एक साथ रह रहे हैं। पिछले साल उन्होंने घोषणा की कि वे इंगेज्ड हैं और एक बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं।

जिसके बाद अप्रैल 2020 में कैरी साइमंड्स ने बेटे विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन का जन्म दिया। जॉनसन की जटिल प्राइवेट लाइफ को लेकर ब्रिटिश मीडिया उन्हें बोनकिंग बोरिस के नाम से बुलाती है।

एक बार एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में झूठ बोलने के विरोध में उन्हें कंजरवेटिव पार्टी की पॉलिसी टीम से बर्खास्त कर दिया गया था।

उनका दो बार तलाक हो चुका है और उन्होंने यह कहने से इंकार कर दिया था कि उन्होंने कितने बच्चों को जन्म दिया है।

जॉनसन की आखिरी शादी एक वकील मरीना व्हीलर से हुई थी। उनके एक साथ चार बच्चे थे लेकिन सितंबर 2018 में उन्होंने घोषणा की कि वे अलग हो गए हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button