बांग्लादेश के मोघबाजार में विस्फोट, सात की मौत

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के मोघबाजार इलाके में रविवार रात को हुए धमाके में सात लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान घायल हुए सैकड़ों लोगों का इलाज राजधानी के अस्पताल में चल रहा है।

माना जा रहा है कि इमारत में कहीं गैस रिसाव के कारण धमाका हुआ है। पुलिस ने घटना के पीछे किसी भी तरह की साजिश से इनकार किया है।

विस्फोट में घायल हुए लोगों ने बताया कि आग के गोले उनके ऊपर से जा रहे थे और कांच के टुकड़े बरस रहे थे।

ढाका के पुलिस आयुक्त (कमिश्नर) शफीकुल इस्लाम ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि विस्फोट में सात लोगों की मौत हुई है।

फायर ब्रिगेड के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल सज्जाद हुसैन ने बताया कि प्राथमिक सबूतों से पता लगा है कि गैस सिलेंडर फटने से ही विस्फोट हुआ, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह वास्तव में कैसे हुआ।

उन्होंने बताया कि पास की इमारत के निचले फ्लोर पर एक रेस्तरां में गैस सिलेंडर और ऊपर एक शोरूम में एयर कंडीशनर रखे थे। घटनास्थल पर सड़क निर्माण स्थल पर गैस सिलेंडर भी थे। इस मामले में जांच शुरू की गई है।

घायलों में अधिकतर लोगों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल, शेख हसीना बर्न प्लास्टिक सर्जरी इंस्टीट्यूट और मोघबाजार के कम्यूनिटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button