इजरायली लड़ाकू विमानों ने हमास के ठिकानों पर किया हमला

तेल अवीव: इजरायली लड़ाकू विमानों ने रॉकेट हमलों के जवाब में रविवार को गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास आंदोलन की सशस्त्र शाखा की सैन्य चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने लगातार दूसरे दिन मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइल सैन्य चौकियों और सुविधाओं को निशाना बनाया।

इजरायली मीडिया के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की ओर दो रॉकेट दागे।

रॉकेट के खाली इलाकों में उतरने के बाद किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है।

हमास द्वारा संचालित अल-अक्सा टेलीविजन ने कहा कि गवाहों ने इजरायली सेना के ड्रोन और लड़ाकू जेट विमानों की आवाज सुनी, और फिर दक्षिणी और मध्य गाजा पट्टी में कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई, जो आंदोलन से संबंधित सैन्य चौकियों पर हमला करने के बाद हुए।

सूत्रों के अनुसार, शनिवार की सुबह, इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी और मध्य गाजा पट्टी में हमास से संबंधित सैन्य चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया, जिसमें कहा गया कि किसी के घायल होने या नुकसान की सूचना नहीं है।

शनिवार और रविवार को दो अलग-अलग बयानों में, एक इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हथियारों के कैश पर हमला करने के अलावा उन चौकियों पर हमला किया, जिनका इस्तेमाल घर के रॉकेट बनाने के लिए किया जाता था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button