न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया राज्य से क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा पर लगी रोक को बढ़ाया

वेलिंगटन: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य से न्यूजीलैंड के लिए क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा पर रोक अभी के लिए बढ़ा दी जाएगी, इसकी पुष्टि वेलिंगटन में स्वास्थ्य मंत्रालय ने की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के एक बयान के हवाले से कहा कि न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को फिर से मुलाकात की और निर्धारित किया कि इस समय, ऑस्ट्रेलियाई राज्य में विकासशील स्थिति के बारे में बेहतर समझ की जरूरत है, जिसमें कोविड -19 मामलों की संख्या और पैटर्न भी शामिल है।

विक्टोरिया लॉकडाउन में बना हुआ है और प्रकोप से जुड़े लोगों की बढ़ती संख्या के साथ, ऑस्ट्रेलियाई स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि राज्य के लिए और घोषणाएं मंगलवार को होने की उम्मीद है।

इस बीच एक बयान में कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के साथ क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा जारी रहेगी और आगे कोई महत्वपूर्ण घटनाक्रम नहीं होगा।

अधिकारियों ने राज्य को न्यूजीलैंड के लिए कम कोविड -19 सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिम रखने के लिए जारी रखा है।

समुदाय में रिपोर्ट किए गए कोविड -19 के एक नए मामले के बाद, न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारी भी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा के ठहराव सहित सीमा नियंत्रण, विदेशों से नए मामलों की शुरूआत और प्रसार को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है।

मंत्रालय ने कहा कि विक्टोरिया के साथ जारी विराम एहतियाती लेकिन आवश्यक उपाय है, जबकि जांच जारी है।

इसमें कहा गया है कि ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स से क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा पर रोक की बुधवार को फिर से समीक्षा की जाएगी।

Back to top button