विदेशव्यापार

लोगों की मांग, जेफ बेजोस को अंतर‍िक्ष में ही छोड़ दिया जाए

वॉशिंगटन: दुनियाभर के 8 हजार लोगों ने याचिका दायर करके मांग की है, कि अमेजॉन कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस को धरती पर नहीं आने दें।

दुनिया के सबसे बड़े अरबपति जेफ बेजोस 20 जुलाई को अपनी ब्‍लू ओरिज‍िन कंपनी के रॉकेट से अंतरिक्ष में जा रहे हैं। जेफ बेजोस के साथ उनके भाई मार्क और एक अन्‍य ‘पर्यटक भी अंतरिक्ष में जा रहे हैं।

कई लोगों ने मांग की है कि बेजोस को अपने साथ टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्‍क को साथ लेकर जाए और वहीं रहें।

मांग में अब तक 8 हजार लोग साइन कर चुके हैं। याचिका में कहा गया है कि मानवता की भविष्‍य हमारे ही हाथ में है।

याच‍िका को 5 दिन पहले लांच किया गया था और बहुत तेजी से लोग अब इस पर साइन कर रहे हैं। कई लोग मांग कर रहे हैं कि बेजोस अपने साथ एलन मस्‍क को भी ले जाएं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा की बेजोस एक राक्षस की तरह से हैं, जो दुनिया पर अपना आधिपत्‍य स्‍थापित करना चाहते हैं।

याचिका को दायर करने वाले जोस ओर्टिज ने सुझाव दिया है कि बेजोस की वापसी की उड़ान उनसे दुनिया को मुक्ति दिलाने का शानदार मौका होगा।

उन्‍होंने ब्‍लू ओरिज‍िन से अपील की कि बेजोस को धरती पर आने से रोक दिया जाए। उन्‍होंने कहा कि बेजोस 5जी की मदद से दुनिया पर कब्‍जा करें, इसके पहले उन्‍हें अंतर‍िक्ष में ही छोड़ दिया जाए।

बता दें कि धरती के दो शीर्ष अरबपतियों स्‍पेसएक्‍स के मालिक एलन मस्‍क और अमेजॉन के संस्‍थापक जेफ बेजोस के बीच अंतरिक्ष में जंग छिड़ती नजर आ रही है।

एलन मस्‍क के अंतरिक्ष में बढ़ते दबदबे के बीच जेफ बेजोस ने ऐलान किया है कि वह अपनी कंपनी एयरोस्‍पेस कंपनी ब्‍लू ओरिज‍िन पर पूरा फोकस करने वाले है।

यही नहीं ब्‍लू ओरिज‍िन को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए ही जेफ बेजोस ने ऐमजॉन के सीईओ के पद से इस्‍तीफा दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक बेजोस के अंतरिक्ष में दांव लगाने से उनकी सीधी टक्‍कर एलन मस्‍क से हो सकती है। टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क इनदिनों दुनिया के सबसे अमीर अरबपति हैं और बेजोस दूसरे नंबर पर हैं।

Back to top button