Sydney में lockdown 20वें दिन भी जारी

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहर सिडनी ने देश में इस साल के सबसे बड़े कोविड-19 प्रकोप के बीच गुरुवार को जारी सख्त लॉकडाउन के 20वें दिन में प्रवेश किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक गुरुवार को न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य, जिसमें सिडनी राजधानी है, ने 65 नए स्थानीय कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिनमें से 28 समुदाय के भीतर प्रसारित किए गए।

कुल मिलाकर, न्यू साउथ वेल्स में 16 जून को प्रकोप शुरू होने के बाद से स्थानीय रूप से अधिग्रहित 929 मामले दर्ज किए गए हैं।

इस बीच, नए प्रकोप पर अंकुश लगाने का कठोर प्रयास एक विवादास्पद रूप से लंबा रास्ता तय करना है क्योंकि एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने बुधवार को घोषणा की कि ग्रेटर सिडनी क्षेत्र (जीएसआर) में कम से कम दो और हफ्तों तक तालाबंदी जारी रहेगी।

इसका मतलब यह है कि जीएसआर के भीतर 53 लाक से अधिक लोगों को कम से कम 30 जुलाई तक घर में रहना चाहिए और केवल खरीदारी, चिकित्सा देखभाल या आवश्यक कार्य जैसे सख्त कारणों के लिए अपने सामने के दरवाजे से बाहर निकलना चाहिए।

मास्क लगाना अनिवार्य है।

लॉकडाउन के विस्तार की नवीनतम घोषणा, जो शुरू में 26 जून से केवल दो सप्ताह के लिए होने वाली थी, कई थके हुए पर्यवेक्षकों के लिए थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला था, जिन्होंने कोविड -19 के आंकड़ों में लगातार वृद्धि देखी है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button