विदेश

अनूठे कपल ने अपने प्‍यार को बचाने खुद को ह‍थकड़ी में बांधा था लेकिन सफल नहीं हो सका

कीव: खुद को हथकड़ी में बांधकर दुनियाभर में चर्चा का विषय बने यूक्रेन के प्रेमी जोड़े का बंधन 123 दिनों तक ही चला। अब यह कपल न केवल हथकड़ी से आजाद हो गया है, बल्कि दोनों की राहें भी जुदा हो गई हैं।

इस अनूठे कपल ने अपने प्‍यार को बचाने के लिए खुद को ह‍थकड़ी में बांधा था लेकिन ऐसा केवल 123 दिन ही चल सका। अग्निपरीक्षा में असफल रहने के बाद दोनों अब अलग-अलग रास्‍ते पर चल चुके हैं।

हथकड़ी हटने के बाद अलेक्‍जेंडर और व‍िक्‍टोरिया ने कहा क‍ि इस अनोखे प्रयोग ने उन्‍हें कई कड़वे सच का सामना करने के लिए मजबूर किया।

इससे पहले अलेक्‍जेंडर और व‍िक्‍टोरिया ने अपने प्‍यार की ताकत की परीक्षा लेने के लिए तीन महीने तक खुद को जंजीरों से बांधे रखने का फैसला किया था।

इससे पहले अलेक्‍जेंडर और विक्‍टोरिया ने इस साल वेलेंटाइन डे के दिन यूक्रेन की राजधानी कीव में यूनिटी मूर्ति के सामने खुद को जंजीरों में बांध लिया था।

इन 123 दिनों के बीच यह कपल दुकान से लेकर बाथरूम तक साथ ही जाते थे। विक्‍टोरिया ने शुरू में हथकड़ी पहनने के आइडिया का विरोध किया था लेकिन बाद वह राजी हो गईं।

इस रिश्‍ते के टूटने पर विक्‍टोरिया बहुत दुखी हैं। वह कहती हैं, मैं समझती हूं कि यह हमारे लिए, यूक्रेन के कपल्‍स और दुनियाभर के कपल्‍स के एक अच्‍छा सबक है कि हमने जो किया उसे कोई दोहराए नहीं।

विक्‍टोरिया ने कहा कि इन 123 दिनों के दौरान उन्‍होंने निजी पलों को सबसे ज्‍यादा मिस किया।

उन्‍होंने शिकायत की कि जंजीरों में रहने के दौरान उनके ब्‍वॉयफ्रेंड ने उनका उतना ध्‍यान नहीं रखा जितना रखना चाहिए था।

एलेक्‍जेंडर ने कहा कि उन्‍हें अपने रिश्‍ते को बचाने के लिए इस हथकड़ी पहनने के आइडिया पर कोई पछतावा नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि इस प्रयोग से उन्‍हें दो एक ही तरह से सोचने वाले इंसान के बारे में समझने का मौका मिला। हम एक जैसा नहीं सोचते थे और हम एक-दूसरे से पूरी तरह से अलग थे।

इस कपल ने जंजीरों की वजह से कोई दिक्‍कत न हो इसके लिए विशेष तरीके से डिजाइन किए गए कपड़े पहने। इससे उन्‍हें अपने कपड़े पहनने और उसे उतारने में काफी आसानी हो गई है।

उन्‍होंने बाथरूम में एक साथ नहाया और कपड़े वॉशिंग मशीन में डाले।

प्‍यार में डूबे इस कपल को भरोसा था कि वे अगले तीन महीने इसी तरह से वे एक-दूसरे का साथ देते हुए बिता देंगे लेकिन ऐसा हो न सका।

दोनों तीन महीने से ज्‍यादा समय तक साथ रहे लेकिन अब उनका प्‍यार समाप्त हो गया है।

अब यह कपल अपनी हथकड़ी को ऑनलाइन नीलाम करना चाहता है और उससे मिले पैसे को दान करेगा।

विक्‍टोरिया और एलेक्‍जेंडर की हथकड़ी को निकाले जाने की घटना को यूक्रेन के टीवी न्‍यूज चैनलों पर प्रसारित किया गया। यह कपल अलग होने के बाद भी रेकॉर्ड बना चुका है।

दुनिया में हथकड़ी में बंधकर इतने दिनों तक रहने वाला कोई कपल नहीं है।

उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम में किए अपने अंतिम पोस्‍ट में एक तस्‍वीर डाली है जिसमें दोनों अलग हो चुके हैं। इंस्‍टाग्राम पर दोनों के 7800 फॉलोअर्स हो गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker