तंजानिया में बागमायो बंदरगाह परियोजना पर फिर शुरू होगा काम : राष्ट्रपति

दार अस सलाम: तंजानिया के राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन ने कहा कि बागामोयो बंदरगाह परियोजना को शुरू करने के विषय पर चर्चा जारी है।

राष्ट्रपति हसन ने शनिवार को यहां स्टेट हाउस में तंजानिया नेशनल बिजनेस काउंसिल की एक बैठक में बताया कि बगामायो बंदरगाह परियोजना को देश के लाभ के लिए जल्द शुरू किया जाना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सरकार अन्य प्रमुख परियोजनाओं को पुनर्जीवित करने की प्रक्रिया में है, जिसमें दक्षिणी तंजानिया के मचुचुमा और लिगंगा में कोयला और लौह अयस्क खदान की परियोजनाएं शामिल हैं।

तंजानिया प्राइवेट सेक्टर फाउंडेशन (टीपीएसएफ) की अपील का जवाब देते हुए राष्ट्रपति हसन ने बंदरगाह परियोजना को पुनर्जीवित करने की सरकार की मंशा का खुलासा किया।

टीपीएसएफ की अध्यक्ष एंजेलिना नगलुला ने कहा कि देश को वैश्विक व्यापार से निपटने में सक्षम बनाने के लिए बागामोयो बंदरगाह की बहुत आवश्यकता है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि बंदरगाह व्यापार के लिए रणनीतिक महत्व का है।

दिवंगत राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली द्वारा इसे स्थगित किए जाने के बाद बागमोयो बंदरगाह परियोजना की प्रगति धीमी हो गई थी और इसके बजाय दार एस सलाम बंदरगाह के विस्तार और आधुनिकीकरण पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button