क्राइमझारखंड

झारखंड में यहां ‘भगवान के घर’ चोरी, चांदी के मुकुट, दानपेटी समेत सवा लाख के सामान ऑटो में ढो डाले, लोटा, गमछा तक नहीं छोड़ा

सुबह पूजा करने आये पुजारी तो उड़े होश, लोगों में आक्रोश

जमशेदपुर: जिले में अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आये दिन चोरी-छिनतई की खबरें सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में चोरों द्वारा इस बार भगवान के घर में हाथ साफ करने का मामला सामने आया है।

जी हां, टाटानगर स्टेशन ओवरब्रिज पर रेलवे पार्सल गेट की पूर्व दिशा में स्थित श्रीश्री मनोकामना शिव हनुमान मंदिर में बीती रात चोरों के निशाने पर रहा। चोरों ने मंदिर में घुसने के लिए पहले दो ताले तोड़े।

इसके बाद दानपेटी सहित भगवान हनुमान के चांदी के मुकुट से लेकर लोटा, गमछा तक लेकर चलते बने। दानपेटी में 5 हजार रुपए थे, जबकि चोरी गए सामानों की कीमत सवा लाख रुपए आंकी गई है।

घटना की सूचना मिलने पर बागबेड़ा के नए थानेदार कौशलेंद्र झा पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

सुबह पूजा करने आये पुजारी तो उड़े होश, लोगों में आक्रोश

प्रति दिन की तरह सुबह 6 बजे पुजारी कपिलदेव झा जब पूजा करने आये, तो खाली मंदिर को देखकर उनके होश उड़ गए।

लोग जुटने लगे। स्टेशन रोड फल सब्जी उत्पादक सह विक्रेता सहयोग समिति लिमिटेड पुरानी सब्जी मंडी के पदाधिकारी भी आये।

मौके पर जिला बजरंग दल संयोजक जनार्दन पांडे, विहिप प्रमुख गोपाल तिवारी, सह मंत्री पवन श्रीवास्तव भी पहुंचे और चोरों की गिरफ्तारी की मांग की।

क्या है मामला

बताया जा रहा है कि चोर टेम्पो पर सवार होकर आए थे। उनकी संख्या तीन थी। चोरी को अंजाम देने के बाद ब्रिज पर सब्जी बेचने आई महिला से भी उन्होंने लूटपाट करने की कोशिश की, लेकिन तब तक लोग पहुंच गए और सभी चोर टेंपो लेकर भाग निकले।

चोरों ने मंदिर के ग्रिल को भी नीचे से डैमेज कर दिया, जिससे मंदिर के मुख्य घर में जा घुसे।

बताया गया कि मंदिर से एम्पलीफायर का बड़ा बॉक्स, हाईमास्ट लाइट, दो ढोलक, दरी, चांदी का मुकुट, दो घंटा, हाथ घंटी, थाली, लोटा, कृष्ण मूर्ति झूला सहित पांच नया गमछा, पांच जोड़ी झाल, दानपेटी के पांच हजार नकद आदि की चोरी कर ली।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker