झारखंड

जामताड़ा ट्रेन एक्सीडेंट मामले में रेस्क्यू जारी, कई की हालत गंभीर, 2 लोगों ने गंवाई जान

बुधवार की रात को झारखंड के जामताड़ा (Jamtara ) जिले के करमाटांड़ के कलझारिया के पास ट्रेन की चपेट में आकर 12 लोगों की जान चली गई। कई अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। कई की हालत गंभीर है घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Jamtara Train Accident : बुधवार की रात को झारखंड के जामताड़ा (Jamtara ) जिले के करमाटांड़ के कलझारिया के पास ट्रेन की चपेट में आकर 2 लोगों की जान चली गई। कई अन्य लोग घायल बताए जा रहे हैं। कई की हालत गंभीर है घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हालांकि यहां अंधेरा होने की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या का सही अनुमान अभी सामने नहीं आया है।

घटनास्थल पर रेलवे पुलिस पहुंच गई है। स्थानीय प्रशासन के सहयोग से राहत और बचाव का काम किया जा रहा है। बड़ी संख्या स्थानीय लोग भी पुलिस-प्रशासन की मदद के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं।

ट्रेन में आग की खबर के बाद कूदे यात्री

जिस प्रकार की जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार, अंग एक्सप्रेस (Anga Express) में आग लगने की सूचना पर यात्री ट्रेन से कूद गए। इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई और कई लोगों की मौत हो गई।

रेलवे ट्रैक पर अंधेरा, रेस्क्यू में हो रही परेशानी

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यात्री चलती ट्रेन से कूदे हैं या फिर रेलवे ट्रैक पर खडे़ रहने के दौरान दूसरी ट्रेन की चपेट में आ गए। जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की तरफ से भी अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

अभी घटनास्थल पर घायलों को ढूंढ-ढूंढकर अस्पताल ले जाया जा रहा है। दरअसल, रेलवे ट्रैक पर काफी अंधेरा है। इस वजह से Rescue Operation में काफी दिक्कत आ रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि Jamtara-Karmatand के बीच कालाझरिया रेलवे हॉल्ट पर टेक्निकल फॉल्ट की वजह से Asansol-Jhajha Passenger Train रुकी थी। कुछ यात्री ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक पर खड़े थे। तभी भागलपुर-यशवंतपुर Express Train वहां से गुजरी, जिसकी चपेट में लोग आ गए।

हादसे पर क्या बोले जामताड़ा विधायक

जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि इस समय झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) का बजट सत्र चल रहा है। मैं रांची में हूं।

जैसे ही मुझे सूचना मिली, मैं जामताड़ा के लिए निकल रहा हूं। इरफान अंसारी ने कहा कि जिस किसी की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, वह बख्शे नहीं जाएंगे। युद्ध स्तर पर रेस्क्यू कार्य चलाया जा रहा है। रेल हादसे के शिकार परिवारों की हर संभव मदद करूंगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker