विदेश

पूर्व प्रधानमंत्री नेतन्याहू के भ्रष्टाचार के मुकदमे में मुख्य गवाह ने गवाही दी

यरूशलेम: इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भ्रष्टाचार के मुकदमे में अभियोजन पक्ष के एक प्रमुख गवाह ने अदालत में गवाही देना शुरू कर दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू के पूर्व मीडिया सलाहकार नीर हेफेट्ज ने सोमवार को येरुशलम डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अपनी गवाही दी।

इजराइल के राज्य के स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि हेफेट्ज ने नेतन्याहू को सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले इजराइली प्रधानमंत्री के रूप में प्रेस में अपनी सार्वजनिक छवि के साथ सनकी बताया।

उन्होंने अदालत से कहा कि नेतन्याहू ने सुरक्षा मुद्दों पर समय देने के बजाय, मीडिया पर ज्यादा समय खर्च किया है।

पूर्व सलाहकार की गवाही ने अभियोजक के आरोपों का समर्थन किया, जिसके अनुसार नेतन्याहू ने 2014 और 2017 के बीच प्रीमियर और संचार मंत्री दोनों के रूप में कार्य करते समय अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया।

केस 4000 के रूप में ज्ञात मामले में, नेतन्याहू पर वाल्ला के अनुकूल कवरेज के बदले में वाल्ला के पूर्व नियंत्रण-धारक शॉल एलोविच और इजराइल की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बेजेक को नियामक और वित्तीय लाभ देने का आरोप है।

नेतन्याहू भी अदालत में पेश हुए, लेकिन गवाही शुरू होने के बाद वहां से चले गए।

उन तीन अलग-अलग रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वासघात के आरोपों में मुकदमे चल रहे है।

उन्होंने सभी आरोपों का खंडन किया और दावा किया कि उन्हें टारगेट किया जा रहा है।

उनका मुकदमा मई 2020 में खोला गया था।

नेतन्याहू पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पद पर रहते हुए आपराधिक आरोपों का सामना किया।

इजराइल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता के रूप में, नेतन्याहू को इस साल की शुरूआत में लगातार 12 साल सत्ता में रहने के बाद बाहर कर दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker