खूंटी डीसी और एसपी ने किया टीकाकरण केंद्रों का जायजा

खूंटी: डीसी शशि रंजन व एसपी आशुतोष शेखर द्वारा गुरुवार को संयुक्त रूप से रनिया प्रखण्ड के टीकाकरण केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।

इस दौरान प्रखण्ड कार्यालय भवन रनिया एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय तोकेन में बने टीकाकरण केंद्रों का डीसी और एसपी ने औचक निरीक्षण कर हो रहे वैक्सिनेशन कार्यों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देेश दिये।

उपायुक्त द्वारा प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारियों को समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए गए।

साथ ही शत प्रतिशत लाभुकों को टीकाकरण से आच्छादित करने एवं लोगों के बीच जागरूकता लाने का निेर्देश अधिकारियों को दिये गये।

मौके पर डीसी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के आलोक में जिले में टीकाकरण अभियान को सुचारु रूप से संचालित किया जा रहा है।

आमजनों को प्रोत्साहित करने के क्रम में उन्होंने कहा कि टीकाकरण महा अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लें एवं राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन का सहयोग करें। जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

डीसी ने कहा कि जिले के योग्य लाभुक अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं, जहां चिकित्सकों की पूरी निगरानी में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button