झारखंड

पतरातू डैम के आसपास सुरक्षा व्यवस्था का रामगढ़ DC और SP ने लिया जायजा

रामगढ़: रामगढ़ जिले में भारी बारिश (Heavy Rain) के बाद पतरातू डैम (Patratu Dam) के गेट को खोल दिया गया है।

इस इलाके में नलकारी नदी और दामोदर नदी के आसपास अचानक बढ़े जलस्तर को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बुधवार को DC माधवी मिश्रा और SP पीयूष पांडे अधिकारियों की टीम के साथ यहां पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पतरातू प्रखंड (Patratu Block) के दौरे में उपायुक्त ने सबसे पूर्व बढ़ते जलस्तर के कारण मंगलवार रात 8:00 बजे पतरातू डैम (Patratu Dam) के दो गेट खोले जाने के उपरांत सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

मौके पर उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को चौकस रहने एवं हर गतिविधि पर पैनी नजर रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों व पर्यटकों को नदियों व अन्य जल स्रोतों के आसपास ना जाने के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

नलकारी नदी के समीप हुई दुर्घटना

पतरातू डैम (Patratu Dam) के उपरांत उपायुक्त ने शनिवार को नलकारी नदी के समीप हुई दुर्घटना के मद्देनजर स्थल निरीक्षण किया। यहां भी BDO-CO को पूरे क्षेत्र का निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार फेंसिंग (Fencing) लगाने व साइन इन बोर्ड (Sign Board) के माध्यम से पर्यटकों को दुर्घटना संभावित क्षेत्रों के प्रति जागरूक करने को कहा। किसी भी हाल में पर्यटकों को खतरनाक स्थान पर नहीं जाने दिया जाए, ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए।

वैसे क्षेत्र जहां ज्यादा संख्या में पर्यटक आते हैं, वहां नियमित रूप से गश्ती कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मौके पर उपायुक्त ने पतरातू लेक रिसॉर्ट (Patratu Lake Resort) के समीप विभिन्न होटलों व रिसोर्ट संचालकों को भी पर्यटकों (Tourists) को इसके प्रति जागरूक करने एवं उनके द्वारा इससे संबंधित किसी प्रकार की अवमानना करने पर त्वरित इसकी जानकारी प्रशासन को देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, पतरातू SDPO वीरेंद्र चौधरी तथा PTPS के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker