टाना भगत के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सौंपा ज्ञापन

RANCHI/रांची: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से बुधवार को झारखंड विधानसभा स्थित उनके कार्यालय कक्ष में टाना भगत के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। साथ ही मुख्यमंत्री को मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन के माध्यम से टाना भगत परिवार के अधिकार में जो जमीन है उसे बंदोबस्त करने, टाना भगत के खेतों में कृषि के लिए पानी की व्यवस्था करने, टाना भगत को टाना पेंशन एवं स्वतंत्रता सेनानी कार्ड बनाने, टाना भगत के परिवार जहां रहते हैं वहां सड़क और बिजली व्यवस्था अविलंब आपूर्ति करने, टाना भगत के परिवार को पीढ़ी दर पीढ़ी सरकारी लाभ मुहैया कराने, टाना भगत के बच्चों के शिक्षा के लिए चतरा जिला में आवासीय विद्यालय का निर्माण करने, टाना भगत परिवार के बच्चों को शिक्षा के अनुसार नौकरी दिए जाने तथा टाना भगत जहां रहते हैं वहां पर कोई कंपनी को अनुबंध नहीं दिये जाने का निवेदन मुख्यमंत्री से किया।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को उनकी मांगों को लेकर विधिसम्मत कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस मौके पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के अलावा प्रतिनिधिमंडल में शंकर टाना भगत, बलकु टाना भगत, रामे टाना भगत, आशिष टाना भगत, जयमनी टाना भगत, बुदो टाना भगत, अशोक उरांव, लालु उरांव, इलियस टाना भगत एवं अन्य मौजूद थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button