झारखंड

दुमका DC ने जनता दरबार में सुनीं लोगों की समस्याएं

दुमका: समाहरणालय स्थित डीसी कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया।

जनता दरबार में डीसी ने फरियाद लगाने पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी और फिर उनके निदान के लिए अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए।

जनता दरबार में कस्तूरबा विद्यालय में नामांकन से संबंधित शिकायत प्राप्त हुई। डीसी ने उनकी शिकायत मिलने के साथ ही जिला शिक्षा अधीक्षक को संपर्क कर, नामांकन कराने का निर्देश दिया।

दुमका अंचल की 60 वर्षीय सावित्री देवी ने घर की स्थिति ठीक नहीं होने की समस्या से डीसी को अवगत कराया। डीसी ने सीओ दुमका को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इसके अतिरिक्त जनता दरबार में चापाकल, वेतन,सड़क आदि संबंधी शिकायत प्राप्त हुई। जिसका डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों को जांच कर 3 दिन के अंदर निदान करने का निर्देश दिया।

डीसी को ट्विटर के माध्यम से जरमुंडी प्रखंड की निशा कुमारी के नामांकन से संबंधित शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसका त्वरित निदान कर छात्रा का केजीबीभी, जरमुंडी में 9वीं कक्षा में नामांकन कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि डीसी के निर्देशानुसार आमजनों की समस्याओं के समाधान और शिकायत के निष्पादन हेतु प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को समाहरणालय में जनता दरबार का आयोजन किया जाता है।

जिले में कोविड संक्रमण से बचाव हेतु जनता दरबार में आने वाले फरियादीयों ने मास्क पहना एवं शारीरिक दूरी का पूर्ण रुप से पालन कराया गया।

समाहरणालय में प्रवेश से पूर्व सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और सैनिटाइजर से हैंड वॉश कराए गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker