झारखंड

कोडरमा : विधायक अमित यादव ने बांझेडीह पावर प्लांट का पानी रोका, 24 घंटे मांगी बिजली

कोडरमा:  तिलैया डैम से बांझेडीह पावर प्लांट डीवीसी (Banjhedih Power Plant DVC) में जो पानी जाता था उसको शुक्रवार को बरकट्ठा MLA अमित कुमार यादव ने अनिश्चितकालीन के लिए बंद करा दिया।

विधायक (MLA) ने कहा कि जबतक DVC आकर यह सुनिश्चित नहीं करेगी कि झारखंड बिजली बोर्ड निगम (Jharkhand Electricity Board Corporation) को 24 घंटा लाइन दिया जाएगा तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।

सिर्फ बाहरी लोगों को नौकरी दिया जाता है। स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं

साथ ही दूसरी बड़ी बात जो भी बांझेडीह पॉवर प्लांट (Banjhedih Power Plant) में नौकरी लग रहा है उसमें स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं दिया जा रहा है।

सिर्फ बाहरी लोगों को नौकरी दिया जाता है। जैसे ही रोजगार के लिए आवेदन में स्थानीय लोगों का जयनगर थाना Block लिखा एड्रेस (Address) उन्हें दिखाई पड़ता है, उनका File Side में फेंक दिया जाता है और लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है।

यहां के लोगों से ठग के सिर्फ जमीन लिया दिया कुछ नहीं

उन्होंने कहा Banjhedih Power Plant यहां के लोगों से ठग कर के सिर्फ जमीन लिया है और इनके द्वारा यहां के लोग सिर्फ गर्दा खा रहे है।

धूल के कारण वातावरण प्रदूषित (Environment Pollute) हो रहा है। यहां के लोगों ने अपना सारा जमीन जायदाद दे दिया और आज वे DVC पॉवर प्लांट को टुकुर-टुकुर देख रहे हैं।

इसलिए आज दो टूक DVC से सिर्फ बात होगी कि वो 24 घंटे क्षेत्र को बिजली और स्थानीय लोगों को Job देना सुनिश्चित करे। अब यदि यहां लोगों को 24 घंटे बिजली , स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिलती है तो आंदोलन (Agitation) को उग्र किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker