झारखंड

युवाओं को रोजगार नहीं देने पर हेमंत सरकार के खिलाफ यहां इस तरह से हुआ विरोध

लातेहार : भाजपा की ओर से शनिवार को थाना चौक के पास ‘हेमंत सोरेन का पाप का घड़ा भर गया’ नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष हरिकृष्ण सिंह मौजूद थे।

भाजपा ने इस कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के डेढ़ साल के कार्यकाल के बीत जाने के बाद भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध नहीं कराये जाने पर किया।

कार्यक्रम के समापन के बाद ‘हेमंत सोरेन के पाप के घड़े’ को फोड़ दिया गया।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष हरिकृष्ण सिंह ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने चुनाव घोषणापत्र में जो वादे किये थे, उनमें से एक भी वादे को पूरा नहीं किया।

हर साल राज्य के एक लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के डेढ़ वर्ष बाद भी आज युवा भटक रहे हैं।

सरकार बनने के बाद बड़े पैमाने पर राज्य के नियोजनालय में निबंधित स्नातक और स्नातकोत्तर पास युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का हेमंत सोरेन ने राज्य के युवाओं से वादा किया था। लेकिन, उसे भी पूरा नहीं किया जा सका।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सभी वादे खोखले साबित हो रहे हैं, जिसमें पांच हजार, सात हजार देने के नाम पर झूठा निबंधन कराना भी शामिल है।

पूर्व की राज्य सरकार द्वारा प्रारंभ की गयी किसान सम्मान निधि योजना को बंद करना, महिलाओं को स्वावलंबी एवं समृद्ध बनाने हेतु पूर्व की सरकारों द्वारा एक रुपये में संपत्ति रजिस्ट्री बंद करना, सरकार की प्रशासनिक निरंकुशता और उदासीनता के कारण राज्य में आज बिजली व्यवस्था चौपट हो गयी है।

राजधनी यादव ने कहा कि राज्य में नक्सली घटनाएं, बलात्कार, डकैती, हत्या व फिरौती जैसे आपराधिक मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

परंतु, सरकार की स्थिति इन सब चीजों पर स्पष्ट नहीं है। कोरोना के बहाने सरकार अपना मुंह छिपा रही है।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष राकेश दुबे, जिलामंत्री धुव्र कुमार पांडेय, नगर अध्यक्ष रितेश कुमार, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष प्रमोद कुमार गुप्ता, अवधेश चंद्रवंशी, अमर विश्वकर्मा, नगर उपाध्यक्ष गौतम कुमार, चंदवा मंडल अध्यक्ष रिक्की वर्मा, जिला उपाध्यक्ष रोहित शाहदेव, राजेंद्र प्रसाद, भाजयुमो जिलामहामंत्री सूरज शाह, राहुल गुप्ता, चंद्रकांत गिरि, प्रदीप कुमार, संतोष कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Back to top button