झारखंड

रांची में 12 से होगी संघ के प्रांत प्रचारकों की तीन दिवसीय बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की प्रतिवर्ष होने वाली अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारकों की तीन दिवसीय बैठक 12, 13 एवं 14 जुलाई को राजधानी रांची में होगी।

Meeting of Campaigners From 12 Provinces in Ranchi : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की प्रतिवर्ष होने वाली अखिल भारतीय स्तर की प्रांत प्रचारकों की तीन दिवसीय बैठक 12, 13 एवं 14 जुलाई को राजधानी रांची में होगी।

बैठक में शामिल होने के लिए सरसंघचालक मोहन भागवत 8 जुलाई को रांची पहुंचेंगे।

बैठक में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले सहित अन्य वरिष्ठ शामिल होंगे। साथ ही मई-जून में संपन्न संघ के प्रशिक्षण वर्गों की लगभग दो माह की श्रृंखला के पश्चात देशभर के सभी प्रांत प्रचारक इस बैठक में उपस्थित रहेंगे।

संघ की संगठन योजना (Organization Plan) में कुल 46 प्रांत बनाये गए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को विश्व संवाद केन्द्र के प्रमुख संजय कुमार आजाद ने दी।

बैठक में संघ के प्रशिक्षण वर्ग के वृत्तांत एवं समीक्षा, आगामी वर्ष की योजना का क्रियान्वयन, सरसंघचालक की वर्ष 2024-25 की प्रवास योजना जैसे विषयों पर चर्चा की जायेगी। साथ ही संघ शताब्दी वर्ष (2025-26) के आग्रह और उपक्रमों पर बैठक में विचार विनिमय होगा।

बैठक में सभी सहसरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, सीआर मुकुंद, अरुण कुमार, रामदत्त, आलोक कुमार, अतुल लिमये सहित कार्यकारिणी के सदस्य हिस्सा लेंगे।

x