सरायकेला में हाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत

सरायकेला: सरायकेला-खरसावां मुख्य मार्ग पर रविवार की देर रात हाइवा की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार बिरजू लोहार की मौत हो गई।

जबकि मोटरसाइकिल पर बैठा विश्वजीत लोहार नामक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद मुआवजा की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा सरायकेला-खरसावां मार्ग जाम कर दिया गया।

सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची खरसावां पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझ बुझाकर मृतक के परिजन को तत्काल दाह संस्कार के लिए दस हजार रुपए आर्थिक सहायता देते हुए मुआवजा राशि दिलाने का भरोसा दिया गया।

उसके बाद रात करीब दो बजे ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम वापस लिया गया।

जानकारी के अनुसार, खरसावां थानांतर्गत चिल्गु पंचायत के बुड़ुगुट्टू गांव निवासी बिरजू लोहार अपने एक मित्र विश्वजीत लोहार के साथ बड़बिल गांव से किसी रिश्तेदार के यहां आयोजित शादी समारोह में भाग लेकर एक ही मोटरसाइकिल से देर रात वापस अपने घर आ रहा था।

इसी दौरान खरसावां की ओर से आ रहे एक अनियंत्रित हाईवा द्वारा मोटरसाइकिल में ठोकर मार दी गई।

ठोकर के बाद दोनों बाइक से गिर पड़े, जिससे घटनास्थल पर ही बिरजू की मौत हो गई जबकि विश्वजीत लोहार गम्भीर रूप से घायल हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घयल विश्वजीत को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया जबकि सड़क जाम वापस लेने के बाद बिरजू लोहार के शव का पंचनामा बनाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button