निजी कंपनियों में बेरोजगार युवाओं को दिलाया जाएगा 75% आरक्षण, CM चौपाई ने…

News Aroma Desk

75% Reservation for Unemployed Youth: रविवार को घाटशिला में सीएम चंपाई सोरेन (Champai Soren) ने कहा कि निजी कंपनियों में बेरोजार युवा को 75% आरक्षण (Reservation)देने के लिए राज्य सरकार अभियान चलाएगी, ताकि कोई युवा बेरोजगार नहीं रहे।

CM ने आगे कहा, झारखंड का विकास तभी होगा, जब युवाओं को रोजगार मिलेगा। हमारी सरकार निजी कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार में 75% आरक्षण देने के लिए प्रयासरत है। इस प्रक्रिया में स्थानीय उद्यमियों का भी सहयोग मिल रहा है।

सबके विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध

सीएम ने कहा कि लंबी लड़ाई और संघर्ष के बाद अलग राज्य यहां के लोगों को मिला है। अलग राज्य बनने के बाद सबसे अधिक समय तक BJP की सरकार रही। लेकिन, उनकी सरकार में यहां आदिवासियों और मूलवासियों की आवाज को दबाने की कोशिश की गयी।

विकास अवरुद्ध हो गया। हमारी गठबंधन की सरकार सभी वर्ग और समूह के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

CM चंपाई ने कहा कि जेएमएम की सरकार लोगों की भावना और जरूरत के अनुसार योजनाएं बना रही है, ताकि एक भी योजना बेकार साबित नहीं हो। हमारी योजनाएं झारखंडी सोच औऱ जरूरत के अनुसार तैयार की जा रही हैं।

निशाने पर लिया केंद्र को

सीएम चंपाई ने केंद्र सरकार और BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से जनता की चुनी हुई हेमंत सरकार को गिराने की कोशिश की गयी।

इसमें वे कामयाब नहीं हो पाये, लेकिन युवा वर्ग और झारखंडी भावना के नेता हेमंत सोरेन को एक साजिश के तहत, वे जेल भेजने में कामयाब हो गये। कहा कि इसका जवाब जनता ने इस लोकसभा चुनाव में उनको दे दिया है। इसी तरह आगामी विधानसभा चुनाव में भी जनता BJP को उसकी साजिशों का जवाब देगी।

हमें Follow करें!

x