चिकित्सकों, नर्सों, पारा मेडिकल कर्मियों, सफाई कर्मियों व मीडियाकर्मियों को कांग्रेस करेगी सम्मानित

रांची: कांग्रेस ने कहा है कि कोरोना संक्रमण में हर परेशानियों से जूझते हुए संक्रमित मरीजों की सेवा करने तथा उनकी परेशानियों को दूर करने वाले चिकित्सकों, नर्सों, पारा मेडिकल कर्मियों, सफाई कर्मियों, मीडियाकर्मियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों को पार्टी की ओर से राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर भव्य तरीके से सम्मानित किया जाएगा।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने रविवार को कहा कि जिस तरह से दूसरे वेब में कोरोना संक्रमण के बेहिसाब मामलों ने पांव पसारे, स्वास्थ्य विभाग के सचिव, सैकड़ों चिकित्सक, नर्स और स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हो गये।

उस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह और उनकी पूरी टीम ने बड़े ही धैर्य व साहस का परिचय दिया।

लोगों को भय के माहौल से बाहर निकालने का काम किया, उसके लिए फोन कर भी अरुण कुमार सिंह के प्रति आभार और कृतज्ञता व्यक्त की गयी।

प्रवक्ताओं ने कहा कि जिस तरह से इस प्राकृतिक आपदा में चिकित्सकों, नर्सों और पारा मेडिकल कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर मरीजों की सेवा की, इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

वहीं संक्रमण काल में मीडियाकर्मी भी लगातार सक्रिय रहे और पल-पल की खबरों के माध्यम से जनता को अवगत कराते रहे, तथा उनकी परेशानियों से सरकार व प्रशासन को भी अवगत कराते रहे।

इस दौरान सफाई कर्मियों ने भी महामारी को नियंत्रित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी, जबकि बिजली कर्मियों ने अस्पताल तथा आम जनता को निर्बाद्ध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने में बड़ा योगदान दिया। इसलिए इन सभी को एक-एक कर चरणबद्ध तरीके से पार्टी की ओर से राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जाएगा।

इसके अलावा प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के बाद उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में ग्रामीण विकास और कृषि विभाग की ओर से भी काफी सराहनीय काम किया गया।

इन सबके प्रति भी पार्टी कृतज्ञता व्यक्त करती है। संकट की इस घड़ी में चाहे सरकारी अस्पताल हो या निजी अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक हो, सभी का सराहनीय और मानवतापूर्ण व्यवहार रहा।

कुछ लोगों की थोड़ी नाराजगी प्राइवेट अस्पताल के संचालक के प्रति जरूर हो सकती है, लेकिन इसके बावजूद वहां कार्यरत डॉक्टर पर लोगों को जरा भी संदेह नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि संक्रमणकाल में चिकित्सकों, नर्सों, पारा मेडिकल कर्मियों, मीडियाकर्मियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सभी पदाधिकारियों-कर्मचारियों का उल्लेखनीय और सराहनीय योगदान रहा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button