झारखंड

झारखंड में वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों में उत्पन्न भ्रांतियों को दूर करने के कांग्रेस चलाएगी अभियान

रांची: प्रदेश कांग्रेस वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में उत्पन्न कई तरह की भ्रांतियों को दूर करने के लिए संगठन की ओर से व्यापक अभियान चलायेगी।

लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष, प्रखंड और पंचायत कांग्रेस के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को गति देने और समीक्षा के लिए मंत्री बादल पत्रलेख के नेतृत्व में एक समिति का भी गठन किया था। लेकिन स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की पाबंदियों को लेकर इस कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी। अब कोरोना संक्रमण का चेन टूटा है।

इसलिए सभी पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के अलावा विधायकों को भी इस जन जागरूकता अभियान में जोर-शोर से लग जाने का निर्देश दिया गया है।

प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि जिला, प्रखंड और पंचायत स्तर के पार्टी नेता-कार्यकर्त्ता वैक्सीनेशन को लेकर अपने गांव-पंचायत,मुहल्ले में अभियान चलाएंगे, तो वह काफी प्रभावी सिद्ध होगा।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर गलतफहमी दूर करने में स्थानीय निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button