बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

News Aroma Desk

Jharkhand Weather News : दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई गई है। इसकी वजह से चक्रवाती तूफान आ सकता है और कई राज्यों में भारी बारिश (Rain) हो सकती है।

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, 22 मई को बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव भी बन रहा है। अभी उत्तर प्रदेश में एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है।

यह बिहार, झारखंड, बंगाल होते हुए बांग्लादेश की ओर जा रहा है। इसका असर झारखंड में दिख रहा है। जिस कारण राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं ओला भी गिर रहा है और बारिश भी हो रही है

इसका असर झारखंड के कई हिस्सों में 24 मई से दिखेगा। 24 मई से राज्य के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इसको लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है।

40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है हवा

मौसम केंद्र ने कहा है कि 21 और 22 मई को उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी और मध्य हिस्से में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है। इस दौरान वज्रपात (Thunderclap) भी हो सकता है।

कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है। 23 मई को हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। 24 मई से 26 मई तक कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती।

हमें Follow करें!

x