चार दुकानों पर चोरों के गिरोह ने साफ किया हाथ, चुरा ले गए चार बाइक

News Aroma Desk

Khunti Theft: चोरों के एक गिरोह ने खूंटी (Khunti) थाना से महज कुछ ही दूरी पर शनिवार रात खूंटी मेन रोड की चार दुकानों में सेंधमारी कर क्षेत्र में सनसनी फैला दी है।

चोर साहू तालाब के सामने स्थित A to Z नामक पुराने बाइक शोरूम का शटर उखाड़़ कर शोरूम से चार महंगे KTM बाइक चुरा ले गए।

साथ ही नेताजी चौक स्थित अनूप स्वीट्स से नगद लगभग सात हजार रुपये सहित Cold Drinks की कुछ बोतलें भी योर अपने साथ लेते गए।

चोरों ने Anoop Sweets House के बगल में स्थित शहर की सबसे प्रमुख ज्वेलरी दुकान कस्तूरी ज्वैलर्स और उससे सटे जतन ज्वेलर्स नामक दुकानों में भी सेंधमारी कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हुए।

शनिवार देर रात हुई इन घटनाओं की जानकारी रविवार सुबह दुकानदारों को तब हुई, जब वे दुकान खोलने आए थे। बाद में इसकी सूचना खूंटी थाना की पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक पड़ताल में जुट गई।

भागने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई बाइक

जानकारी के अनुसार सबसे पहले चोरों ने ए टू जेड नामक पुराने बाइक शोरूम में चोरी की घटना को अंजाम दिया। यहां पर चोर Showroom के शटर को उखाड़़ कर शोरूम में प्रवेश किए और Showroom में बिक्री के लिए रखी चार महंगी KTM बाइक को निकाल कर चलते बने।

शोरूम के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में शोरूम से बाइक निकालते चोरों की तस्वीर कैद हो गई है। देर रात लगभग डेढ़ बजे हुई चोरी की इस घटना के दौरान शोरूम के बाहर लगे CCTV कैमरे को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। चोरी और सेंधमारी की इन घटनाओं को अंजाम देने के बाद चोरों का यह गिरोह Karra Road होते हुए अन्यत्र फरार हो गया।

बताया गया कि बाइक चोरी कर भागने के दौरान एक बाइक कर्रा रोड में रेवा गांव के समीप सड़क किनारे लगे पीलर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोगों की नींद खुल गई और जब लेाग घरों से बाहर आने लगे, तो दुर्घटनाग्रस्त बाइक को वहीं छोड़कर चोर से फरार हो गए।

चोरों द्वारा मौके पर छोड़े गए उक्त Bike को पुलिस ने बरामद कर लिया है। बताया गया कि तड़के लगभग तीन बजे हुई इस दुर्घटना में बाइक चला रहा एक चोर गंभीर रूप से घायल भी हुआ है, जिसे उसके साथी अपने साथ बाइक में बैठाकर किसी अस्पताल में ले गए।

बहरहाल एक ही रात शहर की चार दुकानों में सेंधमारी की घटना को अंजाम देकर चोरों के इस गिरोह ने एक ओर जहां पुलिस के समक्ष गंभीर चुनौती पेश की है, वहीं दूसरी ओर दुकानदारों में भय व्याप्त हो गया है।

इस बीच खूंटी SDPO वरूण रजक ने भी बाइक शोरूम में पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया। SDPO ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है, जल्द ही घटना में शामिल चोरों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

हमें Follow करें!