झारखंड

भारतमाला परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहण का पूरा हो चुका काम, DC ने…

भारतमाला परियोजना (Bharatmala Project) को लेकर सरकार गंभीर है। रामगढ़ जिले में भी इस परियोजना के तहत भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

Bharatmala Project has Been Completed : भारतमाला परियोजना (Bharatmala Project) को लेकर सरकार गंभीर है। रामगढ़ जिले में भी इस परियोजना के तहत भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

अधिग्रहित भूमि से जुड़ी समस्याओं का निराकरण कर उसके मुआवजा का भुगतान भी शीघ्र करना है। यह बातें सोमवार को भू अर्जन , राजस्व और अन्य परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान DC चंदन कुमार ने कही।

बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा Bharatmala Project गोला-ओरमांझी एवं कोलकाता-वाराणसी अंतर्गत पैकेजवार एवं मौजावर अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई।

जिस पर उपायुक्त ने अधिग्रहित भूमि में आने वाले समस्याओं का निष्पादन करते हुए मुआवजा भुगतान करने को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए। मौके पर उपायुक्त ने भारतमाला परियोजना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 32 पर चल रहे कार्यों में कुछ एक मामलों में आ रही समस्याओं के मद्दे नजर सर्वे का कार्य कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

FRA, NOC और अधिग्रहण के लंबित मामलों पर तत्काल हो पहल

बैठक के दौरान उपायुक्त ने पथ निर्माण विभाग, सीसीएल सहित अन्य परियोजनाओं के अधिकारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए FRA , NOC, जमीन अधिग्रहण सहित लंबित मामलों के निष्पादन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

DC ने सभी परियोजनाओं के अधिकारियों को किए जा रहे कार्यों के दौरान आने वाली समस्याओं से जिला प्रशासन को नियमित रूप से अवगत कराने का निर्देश दिया। मौके पर केदला दक्षिणी खनन परियोजना के विस्तारीकरण पर भी चर्चा की गई।

बैठक के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, भू अर्जन पदाधिकारी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता, विभिन्न परियोजनाओं के महा निदेशक, जिला स्तरीय अधिकारियों, अंचल अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

x