हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 64% हुई वोटिंग, वोटरों में दिखा उत्साह

News Aroma Desk

Loksabha Election: हजारीबाग लोकसभा (Hazaribagh Lok Sabha) में शाम 5 बजे मतदान समाप्त हो गया। आंकड़ों के अनुसार पूरे लोकसभा क्षेत्र में 64 प्रतिशत मतदान हुआ।

हालांकि यह आंकड़ा पिछले बार के आंकड़ों के हिसाब से लगभग दो प्रतिशत कम है। लेकिन वास्तविक आंकड़ा आने के बाद वर्ष 2019 का रिकॉर्ड टूट जाएगा।

मतदान समाप्त होने के बाद रामगढ़ DC चंदन कुमार ने Press Conference किया और जिले के तमाम मतदाताओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले मतदाताओं ने रामगढ़ के हर बूथ पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने चुनाव के इस महापर्व को सफल बनाया है।

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदाता घर से बाहर निकले और लगभग 69 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले हैं। बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में 66.25 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले हैं।

उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा शाम पांच बजे तक के हैं। रामगढ़ विधानसभा (Ramgarh Assembly) में ऐसे कई बूथ हैं जिनके आंकड़े अभी तक नहीं आ पाए हैं। अगर सही डाटा मिलाया जाए तो पिछले बार का रिकॉर्ड टूट जाएगा।

आठ बूथों पर बदल गया EVM

DC ने बताया कि लगभग 8 बूथ पर EVM खराब होने की सूचना मिली थी। जिसे आधे घंटे के अंदर बदल दिया गया और वहां मतदान शुरू कराया गया।

हालांकि सुबह 7:00 बजे रामगढ़ और बड़कागांव विधानसभा के 858 बूथों पर एक साथ मॉक-पोल हुआ था। उसके बाद कुछ स्थानों पर EVM खराब होने की सूचना मिली थी।

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ चुनाव : SP

रामगढ़ SP डॉ बिमल कुमार ने बताया कि रामगढ़ और बड़कागांव विधानसभा में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न हुआ है।

किसी भी बूथ पर हिंसक वारदात होने की सूचना नहीं है। ना ही किसी भी मतदान केंद्र (Polling Booth) पर झड़प हुई हैं। सभी बूथ पर सुरक्षाकर्मी मौजूद थे और सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतदान कराया गया है।

हमें Follow करें!

x