पलामू में अब घर-घर जाकर कोरोना वैक्सीन लगाएगी मोबाइल वैन, इस नंबर पर देनी होगी जानकरी

मेदिनीनगर: पलामू में वैक्सीन लेना अब आसान हो गया है। इसके लिए अब लोगों को टीकाकरण केंद्र नहीं जाना होगा। लोग अब अपनी सहूलियत के हिसाब से वैक्सीन ले सकेंगे।

जिला प्रशासन की तरफ से वैक्सीन देने की नई व्यवस्था शुरू की जा रही है। उक्त बातें उपायुक्त शशि रंजन ने कही, वे शनिवार को समाहरणालय के सभागार में जिले में चल रहे वैक्सीन कार्य का समीक्षा कर रहे थे।

जिले में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन देने के उद्देश्य से उपायुक्त के निर्देश पर जिले में मोबाइल वैक्सीन वैन अनुरोध के आधार पर लोगों की ओर से बताई गई जगह पर पहुंचेगा और लोगों को टिका दिया जाएगा, जहां भी 45 वर्ष से अधिक कुल 20 या उससे अधिक की संख्या में लोग कोविड-19 की वैक्सीन लेना चाहते हैं।

उनके मोहल्ले व कॉलोनी में भी टेस्टिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। वैक्सीन लेने वालों को प्रशासन की ओर से जारी जिला कंट्रोल रूम के नंबर-06562-228008 तथा 9065016304 पर जानकारी देनी होगी।

जिला कंट्रोल रूम के अलावा लोग सम्बन्धित प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी को भी फोन करके अपना पूरा पता और ब्योरा बता सकते हैं। बताए गए पते पर मोबाइल वैक्सीन वैन पहुंच जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों में टिका देने का कार्य चलता रहेगा। लोगों को जहां टिका लेना उचित लगे वे वहां जाकर टिका ले सकते हैं। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन के लिए टीकाकरण केंद्र स्थापित है।

लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में पहुंच कर टिका लगवाएं। उपायुक्त ने बैठक के दौरान सभी पदाधिकारी को लोगों को जागरूक करने की बात कही।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button