योजनाओं को सफल बनाने के लिए पलामू DDC ने की बैठक

मेदिनीनगर: उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर की अध्यक्षता में शनिवार को मनरेगा एवं जेएसएलपीएस के सहयोग से कार्यान्वित दीदी बगिया योजना से संबंधित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गयी।

जिला अंतर्गत चयनित कुल 25 दीदी बगिया योजना में पांच योजनाओं के प्रारंभ नहीं होने पर डीडीसी ने नाराजगी जताते हुए उक्त पांचों योजनाओं का चयन करने को लेकर जेएसएलपीएस के डीपीएम को निर्देशित किया।

इसके अलावा विभाग से प्राप्त निर्देश के आलोक में इमारती पौधशाला एवं ग्राफ्टिंग व लायेरिंग का प्रशिक्षण आगामी 4 जुलाई को कराने पर सहमति बनायी गयी।

डीडीसी ने उक्त प्रशिक्षण में दीदी बगिया योजना के चयनित लाभुकों, मनरेगा के कर्मियों एवं जिला स्तरीय समन्वय समिति के सदस्यों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

बैठक में डीडीसी ने कहा कि 26 से 2 जुलाई तक जिले में पानी रोको-पौधा रोपो अभियान की शुरुआत की जानी है ऐसे में जिला अंतर्गत बिरसा हरित ग्राम योजना के चयनित 600 एकड़ योजनाओं में शत-प्रतिशत गड्ढा खोदने के कार्य को पूर्ण करने की ज़रूरत है।

बैठक में चियांकि अनुसंधान केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला उद्यान पदाधिकारी, मनरेगा के परियोजना पदाधिकारी, जेएसएलपीएस के डीपीएम, समेत अन्य उपस्थित थे।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button