झारखंड

हे भगवान! धनबाद शिव मंदिर परिसर में बरपा आसमानी कहर, 12 जख्मी

धनबाद: धनबाद में हर रोज तेजी से बदलता मौसम अपना असर दिखा रहा है। पवित्र सावन Months के तीसरे Monday को बलियापुर Block के परघा राजबाड़ी Shiv मंदिर परिसर में Morning लगभग 10:30 बजे वज्रपात (Thunderclap) हुआ।

इस दौरान पूजा-अर्चना के लिए आए एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु वज्रपात के झटके से कुछ देर के लिए बेहोश (Unconscious) हो गए।

CHC के चिकित्सक ने चार लोगों को बेहतर इलाज के लिए धनबाद Refer कर दिया

घटना के बाद कुछ देर के लिए Temple परिसर में आए सैकड़ों भक्तों में अफरा तफरी मच गई। सभी बदहवास इधर उधर भागने लगे।

स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को तुरंत बलियापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) में इलाज के लिए भर्ती कराया। हालांकि सभी होश में थे।

प्राथमिक उपचार के बाद CHC के चिकित्सक ने चार लोगों को बेहतर इलाज के लिए शहीद Nirmal Mahto मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (SNMMCH) धनबाद Refer कर दिया।

 राजबाड़ी Shiv मंदिर में लगातार श्रद्धालु आ रहे है पूजा करने

स्थानीय लोगों ने बताया कि सावन की तीसरी Monday के मौके पर सुबह से ही प्राचीन राजबाड़ी Shiv मंदिर में पूजा करने के लिए परघा, खास परघा, सुफलडीह, कोड़ाडीह आदि गांवों से श्रद्धालु पहुंच रहे थे। इसी दौरान लगभग 10 बजे के बाद जोरदार बारिश होने लगी।

मूसलधार बारिश के बीच 10:30 बजे मंदिर परिसर में वज्रपात हुआ और देखते ही देखते वज्रपात की चपेट में दर्जन भर लोग आ गए। सभी कुछ देर के लिए बेहोश हो गए।

इसके बाद सभी को बलियापुर CHC में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। सूचना पाकर आमझर के मुखिया धर्मेंद्र रवानी के अलावा गौर मंडल, Manoj Rawani आदि Hospital पहुंचे और लोगों का हालचाल लिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker