झारखंड

झारखंड : पांच दिनों तक ट्रैफिक के साथ पावर ब्लॉक, ये ट्रेनें होगी प्रभावित

रांची: बोकारो मूरी रेलखंड (Bokaro Muri railway Block) के राधागांव रेलवे स्टेशन (Radhagaon Railway Station) पर बने नए स्टेशन भवन को लेकर नन इंटरलॉकिंग (Non-Interlocking) का काम 14 से 18 नवंबर तक चलेगा।

जिसे देखते हुए रेलवे की ओर से इस रूट (Route) होकर चलने वाली कई ट्रेनों के मार्ग बदल (Route Changed) दिए है, तो कई ट्रेन रांची नहीं जाकर बोकारो से ही वापस अपने गंतव्य को रवाना हो जाएगी।

नए रेलवे स्टेशन के साथ राधानगर में बनने वाले BPCL कंपनी में जाने वाली रेलवे लाइन को भी इन पांच दिनों के अंदर कनेक्ट करने का काम रेलवे की ओर से किया जाएगा। जिसे लेकर सारी तैयारी शुरू कर दी गई है।

रेलवे ने सभी यात्रियों को जानकारी देनी शुरू कर दी

रेलवे की ओर से पांच दिनों तक ट्रैफिक के साथ पावर ब्लॉक (Jharkhand Railway Power Block) लिया गया है। जो सुबह के 9.30 बजे से शाम तक 5.30 बजे तक रहेगा।

इस दौरान 8 घंटे के बीच राधागांव होकर गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेगी। जबकि सुबह और शाम को गुजरने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर ही चलेगी।

वहीं इन पांच दिनों के पावर ब्लॉक के बीच 17 नवंबर को राजाबेड़ा और तुपकाडीह रेलवे स्टेशन के बीच मानगो गांव के पास अंडर पास को रेलवे लाइन के नीचे (Under Railway Line) डाला जाएगा।

जिसकी भी तैयारी रेलवे की ओर से पूरी की गई है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे की ओर से यात्रियों को इसकी जानकारी देनी भी शुरू कर दी गई है।

ट्रेनों के परिचालन बंद, समय में परिवर्तन (Change in the Timing) के साथ मार्ग में हुए परिवर्तन (Change in the Route) की जानकारी एक्सप्रेस ट्रेनों में अपना सीट आरक्षित करवाने वाले यात्रियों (Passengers) को फोन से सूचना (Information) देने का निर्देश रेलवे के अधिकारियों ने बोकारो के अधिकारियों को दिया है।

ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इन चार दिनों में बोकारो होकर रांची जाने वाले यात्री परेशान रहेंगे।

वही पुरुषोत्तम और एलेप्पी के यात्री आराम से दूसरे स्टेशन से ट्रेन पर सवार होकर अपने गंतव्य तक पहुंच जाए। इसे लेकर रेलवे ने सभी यात्रियों को जानकारी देनी शुरू कर दी है।

चार दिनों तक ट्रेन के रद्द रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा

13 और 14 नवंबर को दिल्ली पूरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस (Delhi Puri Purushottam Express) 30 मिनट देर से खुलेगी। 16 नवंबर को 60 मिनट देर से खुलेगी।

17 नवंबर को रांची गोड्‌डा एक्सप्रेस (Ranchi Godda Express) एक घंटे देर से रांची से खुलेगी। जबकि रांची हावड़ा एक्सप्रेस (Ranchi Howrah Express) 14 नवंबर को 1 घंटा 45 मिनट और 15 नवंबर को 1 घंटा 30 मिनट देर से खुलेगी।

बोकारो, राधागांव, पुरुलिया के रास्ते हर दिन चलने वाली धनबाद झाड़ग्राम मेमू पैसेंजर (Dhanbad Jhargram MEMU Passenger) 14 से 17 नवंबर तक रद्द कर दिया गया है।

यह ट्रेन न शाम को बोकारो होकर झाड़ग्राम जाएगी और न ही सुबह में झाड़ग्राम से बोकारो होकर धनबाद जाएगी। चार दिनों तक ट्रेन के रद्द रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

नन इंटरलॉकिंग को लेकर 14 और 15 नवंबर को पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस (Patna Ranchi Janshatabdi Express) पटना से खुलकर बोकारो तक ही चलेगी।

यहीं से दो दिनों तक पटना के लिए रवाना होगी। दोनों दिन दुमका रांची एक्सप्रेस (Dumka Ranchi Express) भी बोकारो तक ही आएगी।

17 नवंबर को यह ट्रेनें रद्द रहेगी

यही से दुमका के लिए चलेगी। 17 नवंबर को दुमका रांची दुमका, पटना रांची जनशताब्दी, हावड़ा रांची शताब्दी, बोकारो रांची पैसेंजर और वर्द्धमान हटिया मेमू पैसेंजर रद्द रहेगी।

बोकारो होकर चलने वाली पूरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस (Puri New Delhi Purushottam Express) 16 नवंबर पुरुलिया, अनारा, भोजूडीह, गोमो के रास्ते दिल्ली जाएगी।

जबकि 17 नवंबर को बोकारो होकर चलने वाली धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस (Dhanbad Alleppey Express) चंद्रपुरा, बरकाकाना, मूरी के रास्ते रांची जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker