झारखंड

झारखंड : प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव, 15 राउंड हवाई फायरिंग

जामताड़ा : जामताड़ा (Jamtara) के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डोकीडीह गांव में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक समुदाय विशेष द्वारा विसर्जन करने वाले लोगों तथा पुलिस पर पथराव किया गया।

जिससे नारायणपुर इंस्पेक्टर (Inspector) मनोज सिंह, ASI संतोष गोस्वामी, सहित 4 पुलिस जवान घायल हुए हैं, वही जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 15 राउंड हवाई फायरिंग की है।

रात्रि को ही DC फैज अक अहमद मुमताज तथा SP मनोज स्वर्गीय आ रही है घटनास्थल (Crime Scene) पर पहुंचे और प्रतिमा का विसर्जन करवाया।

उपायुक्त ने कहा कि पुलिस को टारगेट करते हुए पथराव किया गया है। इसलिए दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, हर हाल में कार्रवाई होगी। फिलहाल पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है, और हर एक आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

झारखंड : प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव, 15 राउंड हवाई फायरिंग Jharkhand: Stones pelted on police during idol immersion, 15 rounds aerial firing

विशेष समुदाय के उपद्रवियों ने अचानक पत्थर से किया हमला

जानकारी के अनुसार डोकीडीह गांव देर शाम को प्रतिमा विसर्जन करने के लिए जा रहे थे। वही मौके पर कई पुलिस के पदाधिकारी तथा काफी संख्या में जवान भी साथ चल रहे थे इसी दौरान एक समुदाय विशेष के उपद्रवियों ने अचानक पत्थर से हमला कर दिया।

जिससे पुलिस पदाधिकारी तथा जवान घायल हो गए। सभी को पहले नारायणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और फिर वहां से धनबाद मेडिकल कॉलेज (Dhanbad Medical College) रेफर कर दिया गया।

झारखंड : प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव, 15 राउंड हवाई फायरिंग Jharkhand: Stones pelted on police during idol immersion, 15 rounds aerial firing

पत्थरबाजी के बाद मची अफरा-तफरी

स्थानीय लोगों के अनुसार, मूर्ति विसर्जन डोकीडीह में स्थापित सरस्वती प्रतिमा की होने जा रही थी। यह मोहल्ला हिन्दू बहुल मोहल्ला है।

विसर्जन के रास्ते में कुछ घर समुदाय विशेष के लोगों के हैं। विसर्जन तय रूट से किया जा रहा था। इसी बीच अचानक से छत पर खड़े मोहल्ले के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

स्थानीय लोगों के अनुसार, इतनी संख्या में पत्थरबाजी की गई इससे अनुमान आसानी से लगाया जा सकता है कि सबने पहले से ही पत्थर छतों पर इकट्ठे कर रखे थे।

इतना ही नहीं जैसे ही मूर्ति विसर्जन के लिए गंतव्य की ओर रवाना हुआ तो चारों ओर से अचानक समुदाय विशेष के लोगों ने शोर मचाना और लाइटिंग शुरू कर दी। फिर अचानक से हुई पत्थरबाजी के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

घर में घुसकर महिलाओं के साथ की मारपीट

लोगों ने बताया कि उन्हें अचानक से हुई पत्थरबाजी और उपद्रव का जरा भी अंदेशा नहीं था, लेकिन पूर्व निर्धारत और योजनाबद्ध तरीके से लोगोंं ने अचानक से पत्थरबाजी की और अचानक से कई गांवों के लोगों का मौके पर हुजूम उमड़ पड़ा।

स्थानीय लोगों के अनुसार, के उपद्रवियों ने कई घरों में घुसकर महिलाओं और बच्चों से भी मारपीट की है। फिलहाल पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर कैंप कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker