दीपावली से ठीक पहले NIA ने JMB के एक आतंकवादी को किया गिरफ्तार

एनआईए के हत्थे चढ़ा यह आतंकी बांग्लादेश का निवासी है और उसके पास से नकली परिचय पत्र भी मिला है

दक्षिण: दीपावली से ठीक पहले दक्षिण 24 परगना जिले के सुभाष ग्राम से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

एनआईए के हत्थे चढ़ा यह आतंकी बांग्लादेश का निवासी है और उसके पास से नकली परिचय पत्र भी मिला है।

बताया गया है कि गत अप्रैल महीने के अंत में मालदह और मुर्शिदाबाद जिलों के भारत-बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाकों से कम से कम 15 आतंकवादी पश्चिम बंगाल में घुसने की खबर थी।

जानकारी के अनुसार इनमें से कुछ आतंकी उड़ीसा और कुछ जम्मू कश्मीर चले गए। मई महीने के पहले सप्ताह में ही भारत-बंगालदेश सीमा पर कर मेकाइल खान नामक एक व्यक्ति कोलकाता पहुंचा और शबीर अली नाम बताकर उसने हरिदेवपुर में एक मकान किराए पर ले लिया।

इसके बाद जून महीने के अंत में हूजी और जेएमबी नेता अल अमीन का साढ़ू भाई नजिउर रहमान भी कोलकाता पहुंच गया। जुलाई महीने में हरिदेवपुर से इन आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई थी।

इन्हीं आतंकियों से पूछताछ के बाद एनआईए ने मंगलवार रात को सुभाषग्राम में छापा मार कर अब्दुल मन्नान को गिरफ्तार कर लिया। यह जेएमबी का आतंकी बताया जा रहा है।

एनआईए अब्दुल मन्नान से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बांग्लादेश से आने के बाद वह किन-किन इलाकों में छुपा था और इस दौरान किन लोगों ने उसकी मदद की और आगे वह क्या करने वाला था। आठ नवंबर तक के लिए एनआईए ने उन्हें अपने हिरासत में रखा है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button