झारखंड

गांव के 25 घरों में लगी भीषण आग, 2 साल की मासूम की जलकर मौत

साहिबगंज जिले के कमलपुर उत्तर पंचायत (Kamalpur North Panchayat) के लाल बथानी दियारा के हाजी मोहिउद्दीन टोला में सोमवार की दोपहर अचानक भीषण आग (Massive Fire) लग गई।

Sahibganj Massive Fire : साहिबगंज जिले के कमलपुर उत्तर पंचायत (Kamalpur North Panchayat) के लाल बथानी दियारा के हाजी मोहिउद्दीन टोला में सोमवार की दोपहर अचानक भीषण आग (Massive Fire) लग गई।

आग की लपटें इतनी तेजी से फैल रही थी कि देखते ही देखते आग ने 25 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं इस अगलगी में घर में सो रही दो साल की बच्ची की जलने से मौत हो गई।

वहीं सभी के घरेलू सामान, गहने और नकदी के अलावा काफी मात्रा में अनाज जल कर राख हो गए। इनमें मक्का व गेंहू मुख्य है। वहीं 6-7 बकरी व खस्सी भी जल गए । आग बुझाने के क्रम में कई ग्रामीण भी झुलस गए हैं।

अगलगी में अधिकांश फूस के घर जले हैं। घटना की सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की गाड़ी (Fire Engine) मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

खाना बनाने के क्रम में लगी आग

ग्रामीणों के अनुसार हाजी मोहिउद्दीन टोला में मो. शकूर के घर में खाना बनाने के क्रम में सबसे पहले चूल्हे की चिंगारी से आग लगी। चंद मिनटों में ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते आग ने करीब 25 घरों को अपने जद में ले लिया।

इसी क्रम में मो. फिरोज आलम के घर में आग लगी तो आग बुझाने के प्रयास में घर के कमरे में सो रही दो साल की पुत्री सबीना खातून को परिजन कमरे से बाहर निकाल नहीं सके। कमरे के अंदर सोए अवस्था में बच्ची की जलकर मौत हो गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker