कोडरमा पुलिस को मिले बड़ी कामयाबी, उग्रवादी संगठन के नाम पर लेवी मांगने वाले गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार

कोडरमा: उग्रवादी संगठन के नाम पर ठेकेदार से लेवी मांगने को लेकर चंदवारा थाना में दर्ज मामले का पुलिस ने उद्भेदन करते हुए नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

इस बाबत मंगलवार को चंदवारा थाना में पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब ने प्रेस वार्ता कर बताया कि गत 6 फरवरी की रात्रि में 30-35 हथियारबंद अज्ञात लोग उग्रवादी संगठन के रूप में आ कर ग्राम भित्तिया में पुलिया निर्माण स्थल पर रह रहे मजदूर, ओपरेटर, गार्ड का मोबाइल छीन कर लेवी की मांग करने लगे और नहीं देने तक काम बंद रहने को कहा था।

इस मामले को लेकर पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार, थाना प्रभारी चंदवारा सोनी प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

तकनीकी शाखा के सहयोग से सर्वप्रथम चौपारण थाना के केंदुवा मोड से बिनय भुईयां को गठित टीम के सदस्यों द्वारा गिरफ्तार किया गया, जिनके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर घटना में लूटे गये तीन मोबाईल को बरामद किया गया।

इनके निशानदेही पर तीन भरठवा एक नाली बंदूक एवं एक 6 राउंड का पिस्तौल तथा 4 गोली बरामद किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त योगेंद्र भूझ्यां की निशानदेही पर इस घटना में शामिल बिहार के मोहनपुर थाना क्षेत्र से तीन अभियुक्त कैला यादव, छोटन माझी, देवनन्दन यादव को गिरफ्तार किया गया।

कैला यादव के पास से इस घटना में लूटे गये दो मोबाईल को भी बरामद किया गया।

इस प्रकार इस घटना मे लूटे गये दस मोबाइल में से पांच मोबाईल एव अन्य पाँच मोबाईल कुल दस मोबाईल तथा घटना में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ से यह स्पष्ट हुआ कि ये किसी उग्रवादी संगठन से जुड़े हुए नहीं है।

इनलोगों के द्वारा सुनियोजित ठंग से योजना बनाकर जनवादी संगठन के नाम पर बंदूक, हथियार व लाठी से लैश होकर धावा बोल कर मारपीट किया गया और जान मारने की धमकी देकर लेवी की मांग की गयी।

जिस मोबाईल से लेवी की मांग की गई थी उसे भी बरामद कर लिया गया है।

पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन एकनाली बंदूक, एक छह राउंड का देशी पिस्तौल, 38 एमएम का चार जिंदा कारतूस, घटनास्थल से लूटा गया 5 पीस मोबाईल, 5 पीस अन्य मोबाईल बरामद किया गया। गिरफ्तार अपराधियों में विनय भुइयां ( 40), कुलेश्वर भुइयाँ ( 30), योगेन्द्र भुईयाँ (30), शंकर भुइयाँ (27), रामस्वरूप भूईयाँ ( 25) , सीदेश्वर भूईयाँ (26), कैलू यादव उर्फ देवनदन यादव (25 ),देवनंदन यादव (43) और अशोक माँझी (30) शामिल हैं।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button