भारतमनोरंजन

कोलकाता ने KK को पूरे सम्मान के साथ दी विदाई, CM ममता बनर्जी हुईं शामिल

इस अवसर पर केके की पत्नी और बेटी मौजूद थीं

कोलकाता: कोलकाता ने बुधवार को लोकप्रिय पाश्र्व गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ (KK) को भावभीनी विदाई दी, जिनका मंगलवार की देर शाम शहर में एक स्टेज प्रदर्शन के बाद निधन (Death) हो गया था।

राज्य सरकार ने सांस्कृतिक केंद्र, रवींद्र सदन में मृतक गायक के लिए एक बंदूक की सलामी का आयोजन किया, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भाग लिया, जो बांकुरा जिले में अपने राजनीतिक कार्यक्रमों में कटौती करते हुए राज्य की राजधानी वापस चली गईं।

इस अवसर पर केके की पत्नी और बेटी मौजूद थीं और मुख्यमंत्री उन्हें सांत्वना देते हुए दिखे।

शुरू में, यह निर्णय लिया गया कि मृत गायक को कोलकाता हवाई अड्डे पर ही बंदूक की सलामी दी जाएगी। हालांकि, अंतिम समय में आयोजन स्थल को बदलकर रवींद्र सदन कर दिया गया।

इस तरह के बड़े आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा

इस तरह के बड़े आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा

पोस्टमार्टम की औपचारिकताएं पूरी होने के तुरंत बाद केके के पार्थिव शरीर को बुधवार दोपहर रवींद्र सदन लाया गया।

उनका लोकप्रिय ट्रैक याद आएंगे ये पल पृष्ठभूमि में चल रहा था। उस भावनात्मक क्षण में उनके कई प्रशंसक फूट-फूट कर रोते दिखे।

तोपों की सलामी के बाद उनके पार्थिव शरीर को ग्रीन कॉरिडोर (Green Corridor) के जरिए एयरपोर्ट ले जाया गया। उनका पार्थिव शरीर मुंबई ले जाया जाएगा और गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इस बीच, नजरूल मंच की नियंत्रण इकाई कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (केएमडीए) की एक टीम, (जहां केके ने मंगलवार रात आखिरी बार प्रदर्शन किया) बुधवार दोपहर को कार्यक्रम स्थल पर गई।

केएमडीए के महानिदेशक सुप्रियो मैती के नेतृत्व में टीम ने विशेष रूप से वहां की एयर-कंडीशनिंग (Air Conditioning) मशीनों की जांच की।

पता चला कि केएमडीए जल्द ही नजरूल मंच पर इस तरह के बड़े आयोजनों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker