कुंभ से ठीक पहले कोटद्वार-दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस शुरू

नई दिल्ली :हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुंभ मेले से ठीक पहले कोटद्वार-दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गई है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल के साथ कोटद्वार-दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

निशंक ने केंद्रीय रेल मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा, मुझे बेहद खुशी है कि रेल मंत्री ने हमारे क्षेत्र के विकास को ध्यान में रखते हुए कोटद्वार से दिल्ली आने जाने के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

इससे ना सिर्फ हमारे क्षेत्र को बल्कि पूरे प्रदेश के विकास को एक नई दिशा मिलेगी और यहां पर विकास कार्यो में तेजी आएगी। कुंभ से ठीक पहले इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी राहत होगी।

डॉ. निशंक, जो हरिद्वार से लोकसभा सांसद भी हैं, ने हाल ही में रेल मंत्री से मुलाकात की थी और उन्हें देवबंद-रुड़की रेलवे मार्ग से संबंधित किसानों के मुआवजे, लक्सर अंडरपास के निर्माण, मोतीचूर (हरिपुर कला) में अंडरपास या ओवरब्रिज के निर्माण, रुड़की में फाटक संख्या 512 में ओवरब्रिज के निर्माण और कुंभ के लिए शांतिकुंज, मोतीचूर में नए रेलवे स्टेशन के निर्माण के बारे में पत्र सौंपा था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button