खूंटी में भारत माता कल्याण मंडप भवन बन रहा कोविड केयर अस्पताल

खूंटी: खूंटी जिले में बढ़ते कोविड संक्रमण के मद्देनजर कोविड मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है।

इसी क्रम में गुरुवार को उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने तोरपा प्रखण्ड के भारत माता कल्याण मंडप भवन का निरीक्षण किया गया।

भवन को कोविड केयर अस्पताल के रूप में परिवर्तित किया जा रहा है।

मौके पर उपायुक्त द्वारा उपलब्ध स्वास्थ्य संसाधनों का जायजा लिया गया।

साथ ही निर्देश दिए कि प्रारंभिक तौर पर 10 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड व दो आईसीयू बेड की सुविधा मुहैया करायें।

ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन पाइपलाइन आदि से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की गई। निरीक्षण के क्रम में डीसी ने संबंधित प्रबन्धक व प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि हमारी प्रमुख प्राथमिकता है कि स्थानीय स्तर पर भी कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा व ससमय ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

उन्होंने कहा कि समन्वय स्थापित करते हुए चिकित्सकों व नर्सो की प्रतिनियुक्ति कर उन्हें कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उचित प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि व्यवस्थाओं को सुदृढ़ कर मरीजों की सुविधा का समुचित ख्याल रखें, ताकि किसी भी संक्रमित मरीज को असुविधा न हो।

इसी कड़ी में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने रेफरल अस्पताल तोरपा का भी निरीक्षण किया।

मौके पर अस्पताल में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति की जानकारी ली और उपलब्ध स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button