भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर जितेंद्र नगेसिया ने किया सरेंडर, DC और SP ने…

पुलिस कार्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में DC हिमांशु मोहन और SP अंजनी अंजन ने जितेंद्र नगेसिया को गुलदस्ता देकर स्वागत किया

News Aroma

लातेहार : भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर जितेंद्र नगेसिया (Jitendra Nagesia) ने शुक्रवार को लातेहार पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

- Advertisement -

पुलिस कार्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में DC हिमांशु मोहन और SP अंजनी अंजन (DC Himanshu Mohan and SP Anjani Anjan.) ने जितेंद्र नगेसिया को गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

मिली जानकारी के अनुसार गढ़वा जिले के भंडारिया का रहने वाला जितेंद्र नगेसिया पिछले पांच वर्षों से माओवादी संगठन से जुड़ा हुआ था।

- Advertisement -

वह लातेहार जिले के बूढ़ा पहाड़ के एरिया में सक्रिय रहता था। इस पर लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन नक्सली घटनाओं के मामले दर्ज हैं।

आत्मसमर्पण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में जितेंद्र नगेसिया ने कहा कि वर्ष 2018 में नक्सलियों ने उनके गांव में आकर जबरदस्ती दबाव बनाकर संगठन में शामिल कर लिया था लेकिन सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है।

DC हिमांशु मोहन ने कहा…

लातेहार SP अंजनी अंजन (SP Anjani Anjan) ने बताया कि बूढ़ा पहाड़ के इलाके को नक्सलियों से मुक्त करने के साथ पुलिस जनहित के कई कार्य भी लगातार कर रही है।

इसी से प्रभावित होकर नक्सली जितेंद्र नगेसिया ने सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ लेते हुए पुलिस का समक्ष आत्मसमर्पण किया है।

उन्होंने क्षेत्र में सक्रिय अन्य नक्सलियों से भी अपील किया है कि सरकार के आत्मसमर्पण नीति का लाभ लेकर समाज के मुख्य धारा में जुड़े और अपना जीवन परिवार के साथ खुशहाल पूर्वक बिताएं।

DC हिमांशु मोहन (DC Himanshu Mohan) ने कहा कि कमाई के लिए अपराध का रास्ता अपने वाले कभी भी खुशहाल नहीं रहते। उन्होंने नक्सलियों से अपील किया कि समाज की मुख्य धारा से जुड़कर मेहनत करें। सही रास्ते पर चलकर मेहनत करने वालों को प्रशासन और पुलिस हर कदम पर मदद करने को तैयार है।

हमें Follow करें!

x