हेमा मालिनी का यह वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, सांसदों के निलंबन पर कहा…

मथुरा से BJP सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि उन्हें निलंबित कर दिया गया क्योंकि वे बहुत सारे सवाल पूछते हैं। उन्होंने कहा कि वे सवाल उठाते रहते हैं और अजीब व्यवहार प्रदर्शित करते हैं

News Aroma

Loksabha Winter Session Hema Malini : मौजूदा शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के अंदर और बाहर चल रही अराजकता के बीच, BJP की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) का एक Video वायरल हो गया है, जहां वह कहती हैं कि विपक्षी दलों के 100 से अधिक सांसदों को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि वे बहुत अधिक प्रश्न पूछते हैं।

निलंबन के मुद्दे पर संसद परिसर में प्रदर्शन किया

मथुरा से BJP सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि उन्हें निलंबित कर दिया गया क्योंकि वे बहुत सारे सवाल पूछते हैं। उन्होंने कहा कि वे सवाल उठाते रहते हैं और अजीब व्यवहार प्रदर्शित करते हैं।

इस कारण उन्हें निलंबित (Suspend) कर दिया गया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर उन्हें निलंबित किया गया है, तब इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ गलत किया है। संसद के नियमों के अनुरूप ही काम होना चाहिए। उन्होंने ऐसा नहीं किया और उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है, ये सही है।

विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं और सांसदों ने लोकसभा एवं राज्यसभा से 140 से अधिक सदस्यों के निलंबन के मुद्दे पर संसद परिसर में प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि सरकार ‘विपक्ष मुक्त संसद’ तथा ‘एक पार्टी के शासन वाली व्यवस्था’ चाहती है।

संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष विपक्षी सांसदों के विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी तथा कई अन्य नेता शामिल हुए।

निलंबित लोकसभा सदस्यों में शामिल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, ‘‘संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में कभी इस तरह से 150 सांसदों को सदन से बाहर नहीं किया गया। यह व्यवस्था का ऐतिहासिक दुरुपयोग है।

हमें Follow करें!

TAGGED: