महिंद्रा THAR अर्थ एडिशन हुई लॉन्च, कीमत 15.40 लाख से शुरू

News Aroma Desk

Mahindra THAR Earth Edition: महिंद्रा (Mahindra) की गाड़ियों के शौकीन लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी। Company की बहुप्रतीक्षित कारों के लॉन्च में एक बड़ा नाम 5 दरवाजों वाली Mahindra THAR है, लेकिन उसे Launch करने से पहले कंपनी अपनी मौजूदा 3 दरवाजों वाली थार को लगातार अपडेट कर रही है, जिसमें कंपनी ने इस Compact Off-Roading SUV का नया अर्थ एडिशन (Earth Edition) को लॉन्च किया है।

- Advertisement -

Mahindra THAR Earth Edition

इस आर्टिकल में जान लीजिए इस नए एडिशन की कीमत से लेकर फीचर तक पूरी डिटेल।

- Advertisement -

नया Variant पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन विकल्पों के साथ

Mahindra THAR Earth Edition

महिंद्रा ने THAR Earth Edition को 15.40 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (Ex-Showroom) के साथ मार्केट में उतारा है। नया थार अर्थ Edition LX hard-Top Variant पर आधारित है और पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

यह स्पेशल एडिशन थार रेगिस्तान के अनंत विस्तार से प्रेरित है। THAR Earth Edition को एक यूनिक पहचान प्रदान करने वाली एक अनूठी साटन मैट पेंट स्कीम है, जिसे बाहरी हिस्से में डेजर्ट फ्यूरी नाम दिया गया है। मैट साटन फिनिश को पूरा करने के लिए इसपर मैटल ट्रीटमेंट ‘सैंड स्पार्कल’ को बहुत प्रभावी ढंग से कैप्चर करता है।

Mahindra THAR Earth Edition के फिचर्स

Mahindra THAR Earth Edition

दरवाज़ों और रियर फेंडर पर टिब्बा से प्रेरित Deluxe, Silver Alloy और Matte Black Badge इसकी यूनीकनेस को बढ़ाते हैं। बी पिलर्स पर गर्व से प्रदर्शित अर्थ एडिशन बैज, इस स्पेशल एडिशन को यूनिक बनाता है। डेजर्ट फ्यूरी इंसर्ट के साथ ORVMS, Body-Coloured Grille और Alloy Wheels पर थार ब्रांडिंग इंसर्ट जैसे विजुअल अपडेट SUV को एक यूनिक अपील देने का काम कर रहे हैं।

केबिन के अंदर की बात करें, तो थार अर्थ एडिशन हल्के बेज कलर के लहजे के साथ एक ऑल-ब्लैक थीम पर आधारित है। महिंद्रा इस स्पेशल एडिशन मॉडल को बेज लेदरेट सीटों के साथ पेश करता है जिसमें हेडरेस्ट पर टिब्बा डिज़ाइन हैं। केबिन को Dual-Tone AC Vents, Steering Wheel, Center Console Accents और दरवाजों पर थार ब्रांडिंग पर डेजर्ट फ्यूरी इंसर्ट के साथ और भी बेहतर बनाया गया है।

थीम को सेंट्रल गियर कंसोल और कप होल्डर्स के चारों ओर डार्क क्रोम स्टाइल के साथ-साथ एचवीएसी कंट्रोल्स के आसपास पियानो ब्लैक फिनिश के साथ ऊंचा किया गया है। प्रत्येक थार अर्थ एडिशन एसयूवी सीरियल नंबर 1 से शुरू होने वाली एक यूनिक नंबर वाली सजावटी VIN प्लेट के साथ आएगी।

- Advertisement -

इसमें मौजूदा मॉडल्स वाले फीचर्स ही हैं, Mahindra THAR Earth Edition के साथ ऑप्शनल असिस्टेंस इक्विपमेंट की पेशकश कर रहा है जिसमें मोडिफाइड फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, 7D Floor Mat और एक आरामदायक किट शामिल है।

Mahindra THAR Earth Edition का इंजन

Mahindra THAR Earth Edition

Mahindra THAR Earth Edition को पेट्रोल और डीजल दोनों रूपों में पेश कर रही है। पहले वाले में 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 150 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। दूसरा 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 130 BHP और 300-320 NM का पीक टॉर्क पैदा करता है।

इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड Torque Converter Automatic Gearbox के साथ पेश किया गया है। लो-रेंज ट्रांसफर केस वाला 4×4 ड्राइवट्रेन दोनों पावरट्रेन विकल्पों के लिए एक स्टैंडर्ड पेशकश है।

वेरिएंट और कीमतें

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन की एक्स शोरूम प्राइस 15.40 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि इसके Petrol Manual Variants की कीमत है।

इसके बाद Petrol Automatic Variant की एक्स शोरूम प्राइस 16.99 लाख रुपये, डीजल मैनुअल वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 16.15 लाख रुपये और डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 17.60 लाख रुपये है।

हमें Follow करें!

x