मेदिनीनगर : 30 नवंबर तक चलने वाले फोटोयुक्त विशेष मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर हुई बैठक

उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज ने जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

मेदिनीनगर: एक से 30 नवंबर तक चलने वाले फोटोयुक्त मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर सोमवार को उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज ने जिले के राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान डीडीसी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि चुनाव के सफल आयोजन के लिये यह बहुत आवश्यक है कि किसी क्षेत्र के सभी मतदाताओं के पास मतदाता पहचान पत्र हो और उनका नाम मतदाता सूची में शामिल हो.सभी मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में हो इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है लेकिन इसमें आप लोगों का सहयोग होना आवश्यक है।

उप विकास आयुक्त ने सभी प्रतिनिधियों से मतदान केंद्रों पर बूथ लेवल एजेंट की प्रतिनियुक्ति करने एवं उन्हें उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों की पूरी जानकारी देने की अपील की. उप विकास आयुक्त ने कहा कि यह देखा जाता है कि कई बार लोग एक जगह से दूसरे जगह चले जाते हैं लेकिन उनका नाम उसी क्षेत्र के मतदाता सूची में रह जाता है उनका नाम मतदाता सूची से हटाने,नये मतदाताओं का नाम जोड़ने अथवा किसी प्रकार की भी कोई त्रुटि होने पर उसमें सुधार हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रपत्रों का उपचार किया गया है।

इस दौरान उन्होंने सभी से इस पर विशेष ध्यान देते हुए कार्य करने व दिव्यांग मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने सहित अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों पर कार्य करने की अपील की. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बताया गया कि 24 को सभी मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के निबंधन के लिए विशेष कैंप का भी आयोजन किया गया है। 5 जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button