विदेश

मेलबर्न के विरोध प्रदर्शन से COVID के प्रकोप में आ सकती है तेजी

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में, कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या से जूझ रहे स्वास्थ्य कर्मियों का मानना है कि राज्य की राजधानी मेलबर्न में हिंसक विरोध प्रदर्शनों की एक श्रृंखला और भी बदतर प्रकोप को ट्रिगर कर सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार की सुबह, आंसू गैस और रबर की गोलियों से लैस पुलिस दंगा दस्ते पिछले चार दिनों से शहर की सड़कों पर दंगे करने वाले प्रदर्शनकारियों के साथ आगे की झड़प के लिए तैयार है।

निर्माण श्रमिकों पर लगाए गए टीके जनादेश द्वारा प्रदर्शनों को चिंगारी दी गई थी, लेकिन जल्दी ही शहर में चल रहे तालाबंदी के साथ-साथ टीकाकरण का विरोध करने वाले लोगों के खिलाफ रोष के व्यापक प्रदर्शन में विकसित हो गए।

चूंकि बुधवार को प्रदर्शनकारियों में से एक को कोविड -19 के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इस संभावना को बढ़ाते हुए कि अत्यधिक पारगम्य डेल्टा वेरिएंट के लिए बारीकी से भरी भीड़ सुपर-स्प्रेडर्स बन जाएगी।

पूरे विक्टोरिया में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ विरोध प्रदर्शनों की व्यापक रूप से निंदा की गई है, जो अपने आंकड़ो से जूझ रहे हैं, इस प्रकार उनकी निराशा की आवाज उठा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियन नसिर्ंग एंड मिडवाइफरी फेडरेशन की लिसा फिट्जपैट्रिक के एक खुले पत्र ने वाक्पटुता से एक सामान्य भावना व्यक्त की।

फिट्जपैट्रिक ने लिखा कि नर्स और देखभाल करने वाले थके हुए और निराश हैं क्योंकि वे प्रदर्शनकारियों को हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को खत्म करने के लिए लड़ते हुए देख रहे हैं।

हिंसा नहीं, केवल सम्मानजनक संवाद, लोगों मुद्दों को हल कर सकता है। राज्य में शुक्रवार को 733 नए स्थानीय मामले और एक मौत दर्ज की गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker