झारखंड में मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert, इन जिलों में होगी बारिश और वज्रपात

बिजली के खंभों से दूरी बनाए रखे तथा किसान उक्त अवधि में खेतों में नहीं जाएं

रांची: मौसम विभाग ने झारखंड के कुछ जिलों पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, बोकारो, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, रांची में येलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में 11-13 जनवरी तक मेघ गर्जन के साथ हल्की एवं मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान वज्रपात भी हो सकती है।

आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि झारखंड सरकार इसको लेकर सतर्क हैं और विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इस पर नजर रखा जाए।

विशेष कर इन जिलों के उपायुक्तों को विशेष तौर पर सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। गुप्ता ने आमलोगों से वर्षा, ओलापात और वज्रपात से बचाव करने की अपील करते हुए कहा कि इस दौरान वे पेड़ के नीचे नहीं रहें।

Meteorological Department has issued Yellow Alert in Jharkhand, there will be rain and lightning in these districts

बिजली के खंभों से दूरी बनाए रखे तथा किसान उक्त अवधि में खेतों में नहीं जाएं।

इससे पहले सोमवार को भी राज्य के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। वहीं कई जगहों पर दिनभर बादल छाए रहे।

बादल रहने से रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की वृद्धि हुई है। आने वाले दिन में इसमें एक से दो डिग्री री वृद्धि होगी। वहीं दिन के अधिकतम तापमान में कमी आई है।

16 से साफ होगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार12 और 13 जनवरी को भी बारिश होगी। बारिश में 14 जनवरी से कमी आएगी और 15 जनवरी तक छिटपुट बारिश के बीच आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। मौसम पूर्वानुमान में 16 जनवरी से आसमान साफ हो जाएगा। इसके बावजूद सुबह में कोहरा और धुंध की स्थिति कायम रहेगी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button