विधायक बंधु तिर्की ने CM हेमंत सोरेन को लिखा पत्र

रांची सहित आसपास के कई राज्यों के लिए खुलने से लोगों को कम खर्च में बेहतर सुविधा का लाभ मिल सकेगा

रांची: प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर रांची के इटकी में राज्य का दूसरा एम्स की स्थापना के लिए स्थल चयन कर अनुशंसा भारत सरकार को भेजने का आग्रह किया है।

तिर्की ने सोमवार को अपने पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा राज्य सरकार को प्रेषित पत्र के तहत दूसरे एम्स की स्थापना के लिए पहल करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि मेरे द्वारा स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार को प्रेषित पत्र के उत्तर में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार द्वारा इटकी में राज्य का दूसरा एम्स की स्थापना के लिए भरोसा दिलाया था।

मेरे पत्र के आलोक में केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को एम्स की स्थापना के लिए भूमि चिन्हित करने की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी दी है तथा मंतव्य भी मांगा गया है। इस संदर्भ में कहना है कि राज्य की राजधानी रांची से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित स्वास्थ्य विभाग की 365 एकड़ भूमि इटकी आरोग्यशाला परिसर में स्थित है।

इटकी एम्स के लिए उपयुक्त एवं वातावरण की दृष्टि से आदर्श स्थल है तथा रोड कनेक्टिविटी के साथ रेलवे की सुविधा से परिपूर्ण है एवं हवाई अड्डा मात्र 15 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित है।

उक्त स्थल के चयन से भूमि अधिग्रहण, विस्थापन, पुनर्वास आदि की भी समस्या उत्पन्न नहीं होगी तथा रांची सहित आसपास के कई राज्यों के लिए खुलने से लोगों को कम खर्च में बेहतर सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button