पलामू, गढ़वा व लातेहार में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने दिए निर्देश, नंबर जारी

मेदिनीनगर: COVID-19 संक्रमण के प्रसार के मद्देनजर आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने मंगलवार की देर शाम को प्रशासनिक पदाधिकारियों और सिविल सर्जन के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमंडल क्षेत्र के पलामू, गढ़वा व लातेहार में कोविड-19 संक्रमण के प्रसार तथा नियंत्रण के लिए अपनाये जा रहे व्यवस्थाओं एवं उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की।

उन्होंने कोरोना मुक्त करने की दिशा में एक बार फिर सख्ती के साथ सामूहिक प्रयास करने का निर्देश दिया।

आयुक्त ने कोविड 19 के प्रसार के चेन को तोड़ने के लिए हर जरूरी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही नियमित रूप से जिलों में मास्क चेकिंग अभियान चलाने, टीकाकरण को बढ़ाने, कोविड जांच का दायरा बढ़ाने का सख्त निर्देश दिया।

पलामू सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि होम आइसोलेशन में रखने एवं मरीजों के उपचार के समुचित प्रबंध किए जाने को लेकर कॉल सेंटर स्थापित की गई है, जो 24 घंटे क्रियाशील रखा गया है।

अस्पताल प्रबंधक को कॉल सेंटर, कोविड-19 किट, कोविड अस्पताल होम आइसोलेशन आदि की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने आयुक्त को अवगत कराया कि एमएमसीएच में एक कोविड कॉल सेंटर 24 घंटे क्रियाशील है।

दिन के 8 से 2 बजे तक औषधि विभाग के सह प्राध्यापक डॉ. सुशील कुमार के मोबाइल नंबर 8789036256 तथा दिन के 2 से रात 9 बजे तक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रोहित कुमार के मोबाइल नंबर 8334058158 एवं रात्रि 9 बजे से प्रात: 9 बजे सुबह तक जीआरसीएच पदाधिकारी (प्रभारी) डॉ. रजी से उनके मोबाइल नंबर 9162164789 पर सलाह लिया जा सकता है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button