विदेश

रूस जा रहा मोरक्को का एरोप्लेन अफगानिस्तान में हो गया क्रैश, पहले…

Afghanistan Plane crash: रूस की राजधानी मॉस्को जा रहे एक यात्री विमान के क्रेश होने के समाचार ‎मिले हैं। मोरक्को का यह ‎विमान रविवार दोपहर Afghanistan के बदख्शां में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

हालां‎कि शुरुआत में खबर आई थी कि यह विमान भारत का था, जो मास्को जा रहा था। ले‎किन बाद में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि अफगानिस्तान में हादसे का शिकार विमान भारतीय नहीं है।

उधर भारत सरकार के Aviation Ministry ने भी कहा ‎कि अफगानिस्तान में एक छोटी Aircraft दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) हुई है, जो अफ्रीकी देश मोरक्को का था।

इससे पहले अफगानिस्तान (Afghanistan) के एक समाचार चैनल ने बदख्शां प्रांत के सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख जबीउल्लाह अमीरी के हवाले से बताया था कि एक भारतीय यात्री विमान बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के साथ लगी तोपखाना की पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त (Crashed) हो गया।

लिहाजा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए और राहत बचाव कार्य हेतु एक टीम कुरान-वा-मुंजन जिले के तोपखाना इलाके में भेजी गई है।

वहीं भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने भी भारतीय विमान (Indian Aircraft) के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर को खारिज करते हुए कहा कि भारत के सभी शेड्यूल्ड ऑपरेटर्स (Scheduled Operators) की फ्लाइट सुरक्षित हैं।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जिस रूट पर यह हादसा हुआ, उस पर कोई भारतीय विमान नहीं गया था। इस प्रकार यह स्पष्ट हो सका कि दुर्घटनाग्रस्त धीमान भारत का नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker