खेल

मुंबई इंडियंस के कुमार कार्तिकेय नौ साल बाद अपने परिवार से मिले

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के Cricketer कुमार कार्तिकेय ने बुधवार को खुलासा किया कि वह नौ साल और तीन महीने बाद अपने Family से मिले हैं।

उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद अपने प्रियजनों के साथ मिलकर उन्हें क्या एहसास हो रहा है, यह वह बता नहीं सकते।

24 वर्षीय कार्तिकेय (24-Year Kartikeya) ने अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए अपनी Maa के साथ एक तस्वीर Twitter पर पोस्ट की।

कार्तिकेय ने तस्वीर के साथ लिखा, 9 साल और 3 महीने बाद अपने परिवार और मम्मा (Family And Maa) से मिला। मैं अपनी भावनाओं को बता नहीं सकता।

2022-Indian IPL के पूरा होने के बाद घर जाएंगे

गौरतलब है कि कार्तिकेय ने पहले कहा था कि वह जीवन में कुछ बन कर ही घर लौटेंगे। उन्होंने कहा कि वह 2022 Indian प्रीमियर लीग (IPL) के पूरा होने के बाद घर जाएंगे, जहां उन्होंने अपनी शुरूआत की।

कार्तिकेय ने दैनिक जागरण से कहा था, मैं 9 साल से घर नहीं गया हूं। मैंने घर लौटने का फैसला तभी किया जब मैं जीवन में कुछ हासिल कर लूंगा।

मेरे माँ और पिताजी (Maa and Father) ने मुझे बार-बार Phone किया, लेकिन मैं अपनी बातों पर अटल था।

आखिरकार, अब मैं IPL के बाद घर लौटूंगा। मेरे कोच संजय सर ने मध्य प्रदेश (MP) के लिए मेरा नाम सुझाया था।

पहले वर्ष में, मेरा नाम अंडर-23 (Under-23) टीम में एक अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में आया, और सूची में अपना नाम देखकर मुझे बहुत राहत मिली थी।

Mumbai Indians ने उन्हें IPL 2022 के बीच में साइन नहीं किया

गेंदबाज ने 2018 में बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी करते हुए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया, लेकिन यह तब तक नहीं था, जब तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें IPL 2022 के बीच में साइन नहीं किया।

उन्होंने कई विविधताओं के साथ बाएं हाथ की कलाई की स्पिन गेंदबाजी की, जिसके बाद करियर ने एक शानदार रफ्तार पकड़ी।

उन्होंने 30 अप्रैल को डीवाई पाटिल (DY Patil) स्पोर्ट्स अकादमी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ MI के मैच में अपना IPL डेब्यू किया। चार मैचों में, कार्तिकेय ने 7.85 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए।

पहले रणजी ट्रॉफी खिताब के लिए गेंदबाजी करते हुए एक मिसाल कायम की

IPL ने भले ही कार्तिकेय को पहचान दिलाई हो, लेकिन उनके करियर का शिखर प्रथम श्रेणी क्रिकेट (1st cricket) में आया, जब उन्होंने अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ मध्य प्रदेश (MP) को अपने पहले रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खिताब के लिए गेंदबाजी करते हुए एक मिसाल कायम की।

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी Stadium में मुंबई के खिलाफ फाइनल में, कार्तिकेय ने दूसरी पारी में पहली पारी में चार Wicket और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए।

उन्होंने सत्र में 32 विकेट (32 Wicket) लिए और विकेट लेने वालों की तालिका में दूसरे स्थान पर रहे। लाल गेंद की सफलता बहुत बड़ी थी क्योंकि इससे साबित हुआ कि वह कितने बड़े स्पिन गेंदबाज हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker