छह माह से फरार हत्या का आरोपी गिरफ्तार, निकला माओवादी का सक्रिय सदस्य

Newswrap
गिरफ्तार

Khunti Crime News: अड़की थाना क्षेत्र के बोहंडा गांव निवासी जीवन हेम्ब्रम की 22 दिसंबर 2023 की रात में पारंपरिक हथियारों और लाठियों से पीटकर हत्या कर दी गयी थी। हत्या के मामले में छह माह से फरार सादो हेम्ब्रम को उसके बोहंडा गांव स्थित आवास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान उसके घर से पुलिस ने 45 पीस माओवादी पोस्टर और एक बैनर बरामद किये।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह माओवादी का सक्रिय सदस्य है। बरामद पोस्टर-बैनर उसे माओवादी कमांडर अमित मुंडा ने लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव बहिष्कार करने और दहशत फैलाने के उद्देश्य से दिया था, लेकिन चुनाव के दौरान पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की सक्रियता के कारण वह इसे नहीं लगा पाया था।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर मृतक जीवन हेम्ब्रम से लूटी गयी ग्लैमर मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। यह जानकारी खूंटी SDPO वरुण रजक ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

SDPO ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जीवन हेम्ब्रम हत्याकांड का फरार आरोपी सादो हेम्ब्रम अपने घर आया हुआ है और फिर भागने की फिराक में है। सूचना पर अड़की थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जब उसके घर में छापामारी की, तो पुलिस को यह सफलता हाथ लगी। SDPO ने बताया कि आरोपी के घर से बरामद माओवादी पोस्टर-बैनर के मामले में अलग से उसके विरुद्ध एक मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।

हमें Follow करें!

x